scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

New Generation Maruti Swift 2024 में मिलेंगे Brezza वाले ये टॉप 5 फीचर्स

New Generation Maruti Swift 2024 के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है क्योंकि इसे हाल ही में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, जो फाइनल प्रोडक्शन मॉडल जैसी थी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 28, 2024 12:45 IST
new generation maruti swift 2024 में मिलेंगे brezza वाले ये टॉप 5 फीचर्स
New Generation Maruti Swift 2024 का मुकाबला, हुंडई आई20 टाटा अल्ट्रोज और सिट्रोएन सी3 के साथ होता है।
Advertisement

भारत में चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट की लॉन्चिंग नजदीक है। यदि रिपोर्ट्स सही साबित हुईं, तो हम अगले कुछ हफ्तों में इस स्पोर्टी हैचबैक की सड़कों पर नए अवतार में वापसी को देखेंगे। पिछले कुछ महीनों में न्यू-जेन स्विफ्ट के टेस्ट म्यूल्स को टेस्टिंग के दौरान भारत के अलग अलग राज्यों में देखा गया है। चूंकि स्विफ्ट मारुति के लिए एक बड़े नंबर्स वाला सेलिंग प्रोडक्ट है, इसलिए नई पीढ़ी के मॉडल में कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड देखने की उम्मीद है, खासकर फीचर्स डिपार्टमेंट में।

इस आर्टिकल में आप जान लीजिए उन पांच फीचर्स के बारे में जिन्हें नई मारुति स्विफ्ट अपनी कंपनी की ब्रेज़ा एसयूवी से उधार लेगी, जो कंपनी के लाइनअप में सबसे ज्यादा फीचर्स लोडेड न मॉडलों में से एक है।

Advertisement

9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट

मारुति मौजूदा पीढ़ी की स्विफ्ट में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले को एक बड़ी और ज्यादा एडवांस 9-इंच यूनिट से बदल देगी। इस यूनिट ने ग्रैंड विटारा, ब्रेज़ा, फ्रोंक्स और बलेनो जैसे मॉडलों में अपनी जगह बनाई है। यह इकाई सीमलेस वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और कनेक्टेड कार फीचर्स प्रदान करती है।

वायरलेस फोन चार्जर

वायरलेस फोन चार्जिंग प्रीमियम कारों में एक बहुत ही आम सुविधा बन गई है, इतना कि अब यह छोटी, बजट कारों में भी अपना रास्ता तलाशने लगी है। यह फीचर उन लोगों के लिए सुविधा जोड़ती है जो म्यूजिक, नेविगेशन आदि के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर बहुत अधिक निर्भर हैं।

360-डिग्री कैमरा

एक अन्य फीचर कम सेफ्टी फीचर जिसने हाल के दिनों में कई मॉडलों में अपनी उपस्थिति दर्ज की है वह 360-डिग्री कैमरा है। तंग पार्किंग स्थानों से गुजरते समय और ब्लाइंड स्पॉट्स को खत्म करते समय यह सुविधा वास्तव में मददगार होती है।

Advertisement

हेड अप डिस्प्ले

मारुति ने ब्रेज़ा, फ्रोंक्स और ग्रैंड विटारा सहित कई मॉडलों में हेड-अप डिस्प्ले की पेशकश की है। अब, कार निर्माता नई पीढ़ी की स्विफ्ट में यह सुविधा पेश करेगा जो ड्राइवरों को सड़क से नज़र हटाए बिना स्पीड, नेविगेशन और अलर्ट देखने की अनुमति देगा।

Advertisement

छह एयरबैग

वर्तमान स्विफ्ट स्टैंडर्ड के रूप में दो एयरबैग के साथ आती है, जो आज लागू सख्त सुरक्षा मानदंडों के लिए पर्याप्त नहीं है। मारुति ने नई पीढ़ी की स्विफ्ट रेंज में स्टैंडर्ड के रूप में छह एयरबैग पेश करके इस चिंता को दूर करने की योजना बनाई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो