scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Best 5 Budget Cars: भारत की सबसे सस्ती टॉप 5 कार, जो देती हैं कम खर्च में लंबी माइलेज

Top 5 Budget Car, Best Mileage Cars: कम बजट में आकर्षक डिजाइन और लंबी माइलेज की कार खरीदना चाहते हैं लेकिन विकल्प को लेकर कंफ्यूज हैं, तो यहां जान लीजिए भारत की सबसे सस्ती कारों की डिटेल जो देती हैं बढ़िया माइलेज।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | June 18, 2024 16:23 IST
best 5 budget cars  भारत की सबसे सस्ती टॉप 5 कार  जो देती हैं कम खर्च में लंबी माइलेज
Top 5 Budget Friendly Cars with Best Mileage: इन टॉप 5 सस्ती कारों को कीमत के अलावा डिजाइन और माइलेज के लिए भी पसंद किया जाता है।
Advertisement

Top 5 Budget Car With Good Mileage: भारत में मध्यवर्ग के बीच सबसे ज्यादा कम कीमत वाली छोटी कारों को पसंद किया जाता है, जो ज्यादा माइलेज का दावा करती हैं। इसके अलावा शहरों के भीड़भाड़ भरे वातावरण में छोटी कारें बड़ी सेडान या एसयूवी की तुलना में ज़्यादा बेहतर होती हैं, खासकर पार्किंग की जगह की कमी और तंग जगहों के कारण। अगर आप भी कम बजट में एक बढ़िया माइलेज वाली कार की तलाश कर रहे हैं, तो यहां जान लीजिए उन टॉप 5 ऑप्शन के बारे में जो आपकी तलाश को पूरा कर सकती हैं।

Advertisement

Top 5 Budget Friendly Cars with Best Mileage

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10

Advertisement

मारुति ऑल्टो के10 वर्तमान में सबसे कम कीमत वाली हैचबैक है, जो शहरी भीड़भाड़ वाले इलाकों से लेकर पहाड़ी रास्तों पर भी सरपट दौड़ती है। ऑल्टो के10 की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है और इसकी माइलेज 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर (ARAI) है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

अगर कोई ऑल्टो जैसी ही छोटी और माइलेज कार की तलाश है, तो अगला नाम है मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, जो माइलेज और कीमत के अलावा अपने डिजाइन को लेकर भी पसंद की जाती है। मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 4.26 लाख रुपये एक्स-शोरूम है और इसकी माइलेज 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर (ARAI) है।

Advertisement

रेनो क्विड

Advertisement

बजट फ्रेंडली कारों में अगला नाम रेनो क्विड का है, जो आकर्षक डिजाइन और माइलेज के साथ आती है। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति ऑल्टो के10 के साथ होता है। रेनो क्विड की कीमत 4.69 लाख रुपये से शुरू होती है और कंपनी का दावा है कि इस कार की माइलेज 21.46 किलोमीटर प्रति लीटर है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो

लिस्ट में अगला नाम मारुति सुजुकी सेलेरियो का है जो लंबे समय से मार्केट में मजबूत पकड़ बनाए हुए है। मारुति सुजुकी सेलेरियो की कीमत 5.36 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है और इसकी माइलेज 24.97 किलोमीटर प्रति लीटर (ARAI) है।

मारुति सुजुकी ईको

अगर आप अपने पैसे का सबसे बेहतर इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो मारुति सुजुकी ईको इसका जवाब है। 5.32 लाख रुपये, एक्स-शोरूम में, आपको ढेर सारी जगह वाली एक उचित यूटिलिटी वैन मिलती है और अतिरिक्त 30,000 रुपये में, आपको सात-सीटर कॉन्फ़िगरेशन भी मिल सकता है। मारुति ईको की माइलेज 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर (ARAI) है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो