scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Top 3 Pickup Truck in India: एडवेंचर से लेकर कमर्शियल यूज तक, बेजोड़ परफॉर्मेंस देते हैं ये तीन पिक अप ट्रक

Pickup Trucks की मांग भारत में धीरे धीरे बढ़ रही है, जिसमें सबसे आगे कमर्शियल फील्ड है मगर इसे खरीदने वाले इसे कई कामों में इस्तेमाल कर रहे हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 24, 2024 14:15 IST
top 3 pickup truck in india  एडवेंचर से लेकर कमर्शियल यूज तक  बेजोड़ परफॉर्मेंस देते हैं ये तीन पिक अप ट्रक
Top 3 Pickup Truck in India में से दो बिक्री के लिए मौजूद हैं और एक जल्द लॉन्च होने वाला है।
Advertisement

अमेरिका या मिडिल ईस्ट के मुकाबले भारत में पिकअप ट्रक अभी इतने लोकप्रिय नहीं हैं, लेकिन धीरे धीरे ही सही इनकी मांग भारतीय बाजार में बढ़ रही है, जिसमें कमर्शियल क्षेत्र में इसका एक मजबूत बाजार तैयार हो रहा है। हालांकि, पर्सनल यूज वाले पिकअप ट्रकों की तलाश करने वालों के लिए वर्तमान में तीन विकल्प मौजूद हैं, जिसकी पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी।

Top 3 Pickup Truck in India

Isuzu V Cross

Advertisement

भारत में सबसे किफायती पेशकश के साथ शुरुआत करते हुए, वी क्रॉस किसी प्रतिस्पर्धा के न होने के कारण इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन था। इसे खरीदने वाले लोगों ने वी क्रॉस का मल्टी पर्पस किया है, जिसमें मॉल में जाने से लेकर हार्ड-कोर ऑफ-रोडिंग तक और 'पिकअप चीजें' जैसे भार उठाना और उन्हें खेत में उपयोग करना शामिल हैं।

इसुज़ु वी क्रॉस 1.9-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 161bhp और 360Nm का टॉर्क पैदा करता है, जो मैनुअल या स्वचालित टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स से जुड़ा है। वी क्रॉस दो-पहिया-ड्राइव और चार-पहिया-ड्राइव विकल्पों में उपलब्ध है, जो इसे विभिन्न उपयोगों के लिए आदर्श बनाता है।

Toyota Hilux

Advertisement

टोयोटा हिलक्स को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि पिकअप ग्लोबल लेवल पर बेचा जाता है और एक पिकअप जितना कठिन हो सकता है। हिलक्स को भारत में 2022 में लॉन्च किया गया था, फिर बिक्री को कुछ समय के लिए रोक दिया गया जिसे फिर से शुरू किया गया, इसके बाद इसके रजिस्ट्रेशन के प्रकार के कारण समस्याएं आईं जिसमें या तो निजी या पीला शामिल था।

Advertisement

टोयोटा हिलक्स को पावर देने वाला 2.8-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 201bhp की पावर और 500Nm  का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल या टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

Mahindra Scorpio X

महिंद्रा गेटअवे इस बार नई स्कॉर्पियो एन पर आधारित है। महिंद्रा ने पहले ही नाम को ट्रेडमार्क कर लिया है और इस साल लॉन्च की उम्मीद की जा सकती है। पिकअप का कॉन्सेप्ट फॉर्म, जिसे पिक अप कहा जाता है, पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शित किया गया था।

स्कॉर्पियो एक्स को पावर देने वाला महिंद्रा का 2.2-लीटर डीजल इंजन 172bhp की क्षमता वाला हो सकता है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। हालांकि, फोर व्हील ड्राइव सिस्टम यह स्पष्ट नहीं है कि इसे इसुज़ु वी क्रॉस की तरह मानक या वैकल्पिक के रूप में पेश किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो