scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

National Girl Child Day पर जानें हल्के वजन वाली टॉप 3 स्कूटी की डिटेल, जो बन सकती हैं स्कूल और कॉलेज की लड़कियों के लिए बेस्ट ऑप्शन

National Girl Child Day पर आप भी देना चाहते हैं अपनी लाड़ली को एक अच्छा सा गिफ्ट, तो जान लीजिए स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए उन बेस्ट 3 स्कूटी की डिटेल, जो वजन में अपने हल्के वजन और स्टाइलिश डिजाइन के चलते पसंद की जाती हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 24, 2024 17:42 IST
national girl child day पर जानें हल्के वजन वाली टॉप 3 स्कूटी की डिटेल  जो बन सकती हैं स्कूल और कॉलेज की लड़कियों के लिए बेस्ट ऑप्शन
Top 3 Lightweight Scooty For Girls में सबसे हल्की स्कूटी का वजन 96 किलोग्राम है।
Advertisement

National Girl Child Day को आज पूरा देश बड़ी धूमधाम से सेलिब्रेट कर रहा है, जिसमें आज हम बात कर रहे हैं उन स्कूटर के बारे में जो आकर्षक डिजाइन और हल्के वजन का होने के चलते स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं। अगर आपके घर में भी स्कूल-कॉलेज जाने वाली बेटी और बहन हैं और इस राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आप उन्हें कुछ अच्छा गिफ्ट करना चाहते हैं, तो यहां जान लीजिए टॉप 3 लाइटवेट स्कूटर की डिटेल, जो आपकी लाड़ली के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो बन सकते हैं।

Top 3 Best Lightweight Scooty for School and College Going Girls

Hero Pleasure Xtec

हीरो प्लेजर प्लस इस लिस्ट में पहला नाम है, जिसे हीरो मोटोकॉर्प ने चार वेरिएंट और पांच कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 70,838 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है, जो टॉप मॉडल में जाने पर 82,738 रुपये तक हो जाती है। बात करें वजन की तो इस स्कूटी का वजन 106kg (Kerb) है।

इस स्कूटी में सिंगल सिलेंडर वाला 110.9cc का इंजन दिया गया है, जो 8.1 पीएस की अधिकतम पावर और 8.70 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटी का ट्रांसमिशन सीवीटी है। कंपनी दावा करती है कि इस स्कूटी की माइलेज 63 किलोमीटर प्रति लीटर है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।  द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Advertisement

TVS Scooty Pep Plus

Advertisement

लिस्ट में दूसरा नाम टीवीएस स्कूटी पेप प्लस का है, जो अपने आकर्षक डिजाइन और हल्के वजन के लिए ही पसंद की जाती है। इस स्कूटी की कीमत 65,514 रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में जाने पर 68,414 रुपये (एक्स शोरूम) तक हो जाती है। इस स्कूटी का वजन 95kg(Kerb) है।

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस में 87.8cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 5.4 पीएस की पावर और 6.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी के अनुसार इस स्कूटी की माइलेज 50 किलोमीटर प्रति लीटर है, जिसे ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

TVS Scooty Zest

इस लिस्ट में तीसरा नाम टीवीएस स्कूटी जेस्ट का है जो आपकी लाड़ली के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 73,931 रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 75,293 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है। बात करें इसके वजन की तो इसका वजन 103kg(Kerb) है।

टीवीएस स्कूटी जेस्ट में सिंगल सिलेंडर वाला 109.7cc का इंजन मिलता है, जो 7.81 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन मिलता है। TVS Scooty Zest की ARAI द्वारा प्रमाणित माइलेज 48 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो