scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jasprit Bumrah vs Mohammed Siraj Car Collection: बुमराह या सिराज किससे पास है ज्यादा लग्जरी कार, देखें दोनों तेज गेंदबाजों का कंप्लीट कार कलेक्शन

Jasprit Bumrah vs Siraj Car Collection: टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के पास लग्जरी कारों की एक लंबी रेंज मौजूद है, जिसकी पूरी डिटेल आप यहां जान सकते हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: June 10, 2024 11:00 IST
jasprit bumrah vs mohammed siraj car collection  बुमराह या सिराज किससे पास है ज्यादा लग्जरी कार  देखें दोनों तेज गेंदबाजों का कंप्लीट कार कलेक्शन
T20 World Cup,Jasprit Bumrah vs Siraj Car Collection: ब्रांड्स और लग्जरी के मामले में बुमराह और सिराज की पसंद काफी मिलती जुलती है।
Advertisement

T20 World Cup, Jasprit Bumrah vs Siraj Car Collection: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चित और देखा जाने वाला मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान है, जिसमें भारत में हाल में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लीग मुकाबले में पड़ोसी पाकिस्तान को 6 रनों से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की है। इस मैच में भारत के बल्लेबाज तो बैट से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके लेकिन गेंदबाजों ने अपनी सधी हुई गेंदों से जो आग उगली है उसके आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज बेबस नजर आए।

Advertisement

भारत बनाम पाकिस्तान के इस लो स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को ज्यादा देर पिच पर टिकने नहीं दिया। अगर आप भी भारत की इस पेस फैक्ट्री को पसंद करते हैं, तो यहां जान लीजिए जसप्रीत बुमराह बनाम मोहम्मद सिराज के कार कलेक्शन की डिटेल और जानें कौन है गाड़ियों में मामले में ज्यादा तेज।

Advertisement

Jasprit Bumrah luxury car collection

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास कारों की लंबी रेंज मौजूद है जिसमें उनकी सबसे महंगी गाड़ियों में एक एसयूवी, एक सेडान, फेमस गॉडज़िला और एक एमपीवी शामिल हैं।

Range Rover Velar

Advertisement

Range Rover Velar
Range Rover Velar

जसप्रीत बुमराह के पास मौजूद लग्जरी कारों में से एक रेंज रोवर वेलार है, जो 201 बीएचपी के आउटपुट के साथ 2-लीटर डीजल माइल्ड-हाइब्रिड है। यह एसयूवी 8.3 सेकंड में 0 - 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटे है। दूसरी ओर, पेट्रोल संस्करण 246 बीएचपी 2-लीटर 4-सिलेंडर द्वारा संचालित है। यह 7.5 सेकंड में 0 - 100 बीएचपी की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 217 किमी प्रति घंटा है। वेलार की एक्स-शोरूम कीमत 87.90 लाख रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

Mercedes-Maybach S560

Mercedes-Maybach S560
Mercedes-Maybach S560

मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास पर आधारित, मर्सिडीज-मेबैक परफॉर्मेंस के साथ-साथ वेलोसिटी और कंफर्ट बेस्ड है। मेबैक S560 में 48V माइल्ड हाइब्रिड के साथ 4-लीटर ट्विन-टर्बो चार्ज्ड V8 मिलता है। यह 496 बीएचपी और 700 एनएम टॉर्क पैदा करता है। एक स्टॉप से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक, यह शानदार सेडान 4.8 सेकंड में तेज हो जाती है और इसकी अधिकतम गति 250 किमी प्रति घंटे है। मेबैक S560 की एक्स-शोरूम कीमत 2.72 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Nissan GT-R

Nissan GT-R (फोटो- CarDekho)
Nissan GT-R (फोटो- CarDekho)

निसान इसे गॉडज़िला कहता है और इसके पीछे कई कारण भी हैं।  हालांकि निसान इस बेहतरीन ड्राइविंग मॉन्स्टर को नहीं बेचता है, लेकिन GTR में 565 bhp और 637 Nm का जोरदार टॉर्क वाला 3.8-लीटर V6 ट्विन-टर्बो मिलता है। जो बात इसे खास बनाती है वह यह है कि इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और छह-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। निसान जीटी-आर की कीमत 2.45 करोड़ रुपये के आसपास थी।

Toyota Innova Crysta

Toyota Innova Crysta
Toyota Innova Crysta

जसप्रीत बुमराह के पास मौजूद एमपीवी का नाम टोयोटा इनोवा क्रिस्टा है, जिसे शुरुआत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में पेश किया गया था, लेकिन अब केवल बाद वाला ही उपलब्ध है। इसमें 343 एनएम के साथ 2.4-लीटर 148 bhp इंजन है। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है और 7-सीटर और 8-सीटर दोनों के रूप में उपलब्ध है। इनोवा क्रिस्टा की एक्स-शोरूम कीमत 20 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mohammed Siraj luxury car collection

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह दोनों ही तेज गेंदबाज हैं और दोनों के कार कलेक्शन में कई समानताएं देखने को मिलती है, खासकर कारों के ब्रांड्स में दोनों की पसंद काफी मिलती जुलती है।

Range Rover Vogue

Range Rover Vogue
Range Rover Vogue

रेंज रोवर सभी ए-लिस्टर्स के लिए जरूरी है और मोहम्मद सिराज उनमें से एक है। यह प्रसिद्ध नेमप्लेट सिराज के गैराज में एसयूवी फ्लैगशिप है। वर्तमान में, रेंज रोवर दो ट्रिम्स, एचएसई और ऑटोबायोग्राफी में उपलब्ध है। डीजल माइल्ड-हाइब्रिड 3-लीटर है जिसमें 346 बीएचपी और 700 एनएम है, इसकी टॉप स्पीड 234 किमी प्रति घंटे है और 6.3 सेकंड में 0 - 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

इस एसयूवी में दो पेट्रोल इंजन हैं - 3-लीटर और 4.4-लीटर। पूर्व 242 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ 394 बीएचपी और 550 एनएम उत्पन्न करता है। बड़ा V8 इंजन 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 523 bhp और 720 Nm पैदा करता है। रेंज रोवर की एक्स-शोरूम कीमत 2.36 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Mercedes-Benz S-Class

Mercedes-Benz S-Class
Mercedes-Benz S-Class

मोहम्मद सिराज के पास दुनिया की सबसे लोकप्रिय लग्जरी गाड़ियों में से एक एस-क्लास है। यह सेडान डीजल और पेट्रोल दोनों में उपलब्ध है। डीजल 282 बीएचपी और 600 एनएम के आउटपुट के साथ 3-लीटर इनलाइन 4 द्वारा संचालित है। 362 बीएचपी 3-लीटर पेट्रोल में 500 एनएम है और दोनों संस्करण ऑल-व्हील-ड्राइव हैं और 9-स्पीड ऑटोमैटिक से जुड़े हैं। एस क्लास डीजल की एक्स-शोरूम कीमत 1.77 करोड़ रुपये और पेट्रोल की कीमत 1.86 करोड़ रुपये है।

BMW 5 Series

BMW 5 Series
BMW 5 Series

मोहम्मद सिराज के पास अगली कार है बीएमडब्ल्यू लग्जरी एक्जीक्यूटिव सेडान, जो पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में आती है। आगामी 5 सीरीज़ जल्द ही लॉन्च होने वाली है। पिछली पीढ़ी में 2-लीटर पेट्रोल इंजन और 2-लीटर के साथ-साथ 3-लीटर डीजल इंजन भी थे। पेट्रोल इंजन 248 बीएचपी और 350 एनएम उत्पन्न करता है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है। 2-लीटर डीजल इंजन 190 बीएचपी और 400 एनएम प्रदान करता है, जबकि 3-लीटर डीजल 261 बीएचपी और 620 एनएम उत्पन्न करता है। सभी मॉडल रियर-व्हील ड्राइव थे। 5 सीरीज की कीमत 74 लाख रुपये से शुरू हुई।

Toyota Fortuner

Toyota Fortuner
Toyota Fortuner

टोयोटा फॉर्च्यूनर उन फुल साइज एसयूवी में से एक है जिसे लोग आंख मूंदकर खरीद लेते हैं। टोयोटा एसयूवी 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल पावर ट्रेन 164 बीएचपी और 245 एनएम है और इसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर से जोड़ा गया है। डीजल मैनुअल के लिए 201 बीएचपी और 420 एनएम और स्वचालित के लिए 500 एनएम बनाता है। पेट्रोल रेंज 33.43 लाख रुपये और डीजल 42.60 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो