scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Porsche Taycan Facelift Price: पोर्श टायकन हुई पहले से ज्यादा लग्जरी, जानें नए और बड़े अपडेट के साथ नई कीमतों की पूरी डिटेल

Porsche Taycan Facelift Launched in India: पोर्श टायकन फेसलिफ्ट की नई कीमतों को कंपनी ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक मिलने वाले सभी नए अपडेट की डिटेल आपको यहां मिलेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | July 02, 2024 13:35 IST
porsche taycan facelift price  पोर्श टायकन हुई पहले से ज्यादा लग्जरी  जानें नए और बड़े अपडेट के साथ नई कीमतों की पूरी डिटेल
Porsche Taycan Facelift: पोर्श टायकन को कंपनी ने दो वेरिएंट 4एस और टर्बो में पेश किया है।
Advertisement

Porsche Taycan Facelift Launched in India: पोर्श टायकन फेसलिफ्ट को कंपनी ने फरवरी 2024 में ग्लोबल मार्केट में उतारा था, जिसके बाद अब पोर्श ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर 2024 टायकन फेसलिफ्ट की कीमतें लिस्ट कर दी हैं। इस इलेक्ट्रिक सेडान को दो वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें पहला वेरिएंट 4S और दूसरा वेरिएंट टर्बो है। पहले 4एस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.89 करोड़ रुपये और टर्बो वेरिएंट की शुरुआती कीमत  2.53 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Advertisement

Porsche Taycan Facelift: बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज

पोर्श टायकन 4S और टर्बो वेरिएंट दोनों में कंपनी ने डुअल-मोटर सेटअप लगाया है, जो क्रमशः 537 BHP / 695 Nm और 872 BHP / 890 Nm का जनरेट करता है। 4S में 89 kWh की बैटरी मिलती है, जबकि टर्बो S में 105 kWh की बड़ी बैटरी यूनिट को लगाया गया है, जो क्रमशः 642 किमी और 630 किमी (WLTP साइकिल) तक की रेंज प्रदान करती है। दोनों वेरिएंट में पोर्श एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट (PASM) मानक के रूप में मिलता है।

Advertisement

Porsche Taycan Facelift: एक्सटीरियर

पोर्श टायकन फेसलिफ्ट में नई HD मैट्रिक्स-LED लाइट्स को जोड़ा गया है, जो फ़्लैटर हैं लेकिन फिर भी आउटगोइंग मॉडल के फ़ोर-पॉइंट DRLs हैं। फ्रंट बंपर में एयर वेंट्स को भी फिर से डिजाइन किया गया है। टर्बो मॉडल में एक्सक्लूसिव टर्बोनाइट पेंटेड डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं। रियर साइड में, पोर्श लोगो में एक इल्यूमिनेशन फ़ंक्शन है और इसे एक विजबल पैनल के नीचे रखा गया है। 21-इंच के अलॉय व्हील्स को भी कम रेजिस्टेंस वाले टायरों के साथ हल्के एयरो व्हील्स के साथ फिर से डिजाइन किया गया है।

2024 पोर्श टायकन में स्टैंडर्ड के रूप में अडैप्टिव एयर सस्पेंशन दिया गया है, जिसमें ऑल-व्हील-ड्राइव टर्बो II वैरिएंट के लिए एक्टिव सस्पेंशन सेटअप में अपग्रेड करने का विकल्प मिलता है। इसके अलावा टेकन लाइनअप का वजन भी 15 किलोग्राम तक कम किया गया है।

Porsche Taycan Facelift: इंटीरियर

पोर्श टायकन फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी माइक्रो चेंज किए गए हैं, जिसमें यूजर इंटरफेस (UI) में 10.9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16.8-इंच पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वैकल्पिक पैसेंजर डिस्प्ले के लिए विज़ुअल जैसे अपडेट जोड़े गए हैं। इसके अलावा, इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैसेंजर डिस्प्ले अब वीडियो स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करते हैं।

Advertisement

ड्राइविंग मोड बटन, जो पहले वैकल्पिक था अब उसे स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील के पीछे बाईं ओर एक नया लीवर भी है जिसके द्वारा एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की सेटिंग एक्सेस की जा सकती है। पोर्श इस फेसलिफ्ट के साथ दो लेदर-फ्री सीट अपहोल्स्ट्री विकल्प भी दे रहा है।

Advertisement

Porsche Taycan Facelift: फीचर्स और सेफ्टी

पोर्श टायकन फेसलिफ्ट में अब पहले से ज्यादा स्टैंडर्ड फीचर्स को दिया गया है, जिसमें हेड-अप डिस्प्ले, 14-तरफा इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, सभी चार सीटों और स्टीयरिंग व्हील पर हीटिंग फंक्शन, वायरलेस फोन चार्जिंग और ड्राइवर और पैसेंजर साइड पर टाइप-सी पोर्ट, फोर-ज़ोन एसी, एयर प्यूरीफायर, एम्बिएंट लाइटिंग और 14-स्पीकर तक का बोस साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें छह एयरबैग, ADAS फीचर्स को शामिल किया गया है, जिसमें अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, एक्टिव स्पीड लिमिट असिस्ट और ड्राइवर की नींद आने की पहचान करने वाली सुविधा शामिल है। रिवर्स कैमरा के साथ पार्किंग असिस्टेंट, पीछे की तरफ ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) भी उपलब्ध है। टर्बो मॉडल में पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए एक सक्रिय बोनट भी है, जो सामने के सेंसर द्वारा दुर्घटना का पता लगाने पर दुर्घटना के प्रभाव को कम करने के लिए बोनट के पिछले हिस्से को ऊपर उठाता है।

Porsche Taycan Facelift: राइवल्स

भारत में पोर्श टायकन का सबसे करीबी मुकाबला ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी के साथ होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो