scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata ने लॉन्च किया Tiago CNG Tigor CNG AMT गियरबॉक्स वेरिएंट, जानें कीमत के साथ नए अपडेट की डिटेल

Tata Tiago CNG Tigor CNG AMT gearbox वेरिएंट के अलावा कंपनी ने इसमें कई बड़े अपडेट भी दिए हैं, जिसकी पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 08, 2024 17:01 IST
tata ने लॉन्च किया tiago cng tigor cng amt गियरबॉक्स वेरिएंट  जानें कीमत के साथ नए अपडेट की डिटेल
Tigor CNG AMT gearbox के अलावा रेगुलर टिगोर को अब मेट्योर ब्रॉन्ज़ पेंट स्कीम का बेनिफिट मिलता है।
Advertisement

टाटा मोटर्स ने टियागो iCNG और टिगोर iCNG में AMT गियरबॉक्स का विकल्प लॉन्च करके शुरुआती कदम उठाया है। यह भारत में CNG पावरट्रेन के लिए स्वचालित गियरबॉक्स विकल्प पेश करने वाली पहली कार निर्माता बन गई है। एएमटी गियरबॉक्स के साथ टियागो सीएनजी की कीमत 7.90 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि एएमटी के साथ टियागो सीएनजी की कीमत 8.85 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Tata Tiago CNG, Tigor CNG: एएमटी की वेरिएंट के हिसाब से कीमत

टियागो iCNG AMT तीन वेरिएंट्स - XTA CNG, XZA+ CNG और XZA NRG में उपलब्ध है, जबकि Tigor iCNG AMT दो वेरिएंट्स - XZA CNG और XZA+ CNG में उपलब्ध है। टाटा ने टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी दोनों के एएमटी वेरिएंट के लिए 28.06 किमी/किग्रा का माइलेज का दावा किया है।

Advertisement

सीएनजी में वेरिएंट टियागो iCNG AMTकीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
XTA7,89,900
XZA+8,79,900
XZA+ DT8,89,900
एक्सजेडए एनआरजी8,79,900
Tata Tiago iCNG AMT prices
सीएनजी में वेरिएंट टिगोर iCNG AMTकीमत ₹ (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
XZA8,84,900
XZA+9,54,900
Tata Tigor iCNG AMT prices

टाटा ने दोनों मॉडलों के पावरट्रेन स्पेक्स में कोई बदलाव नहीं किया है। टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी दोनों 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं जो सीएनजी की आड़ में 73 बीएचपी और 95 एनएम टॉर्क पैदा करता है। एएमटी के अलावा, ऑफर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी है।

Tata Tiago CNG, Tigor CNG: अन्य अपडेट

एएमटी गियरबॉक्स को जोड़ने के अलावा, टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर रेंज के कलर पैलेट को भी अपडेट किया है। कंपनी ने पेट्रोल से चलने वाली टियागो के लिए टॉरनेडो ब्लू कलर स्कीम और टियागो एनआरजी में ग्रासलैंड बेज रंग जोड़ा है। रेगुलर टिगोर को अब मेट्योर ब्रॉन्ज़ पेंट स्कीम का लाभ मिलता है।

Tata Tiago CNG, Tigor CNG: कंपनी ने क्या कहा ?

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, अमित कामत ने कहा, "सीएनजी, जो अपनी व्यापक उपलब्धता और पहुंच के लिए जाना जाता है, ने पिछले कुछ वर्षों में काफी स्वीकार्यता हासिल की है। टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार ट्विन-सिलेंडर तकनीक (बिना कोई समझौता किए बूट स्पेस प्रदान करने में मदद), हाई एंड फीचर विकल्प और सीएनजी में सीधी शुरुआत के साथ सीएनजी सेगमेंट में क्रांति ला दी है।

Advertisement

कामत ने आगे कहा, "पिछले 24 महीनों में हमने 1.3 लाख से अधिक सीएनजी वाहन बेचे हैं। वॉल्यूम बढ़ाने और अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने के हमारे प्रयास में, हम अब गर्व से एएमटी में टियागो और टिगोर iCNG लॉन्च कर रहे हैं - भारत को अपनी पहली एएमटी सीएनजी कारों से परिचित करा रहे हैं।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो