scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Car Finance Plan: 1 लाख देकर मिल सकती है, सिंगल चार्ज पर 315 km रेंज वाली Tata Punch EV, जानें क्या है पूरा प्लान

Tata Punch EV Smart इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का बेस मॉडल है, जिसकी शुरुआती कीमत 10,98,999 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 12, 2024 14:41 IST
car finance plan  1 लाख देकर मिल सकती है  सिंगल चार्ज पर 315 km रेंज वाली tata punch ev  जानें क्या है पूरा प्लान
Tata Punch EV Finance Plan में लोन चुकाने के लिए बैंक द्वारा 5 वर्षों का समय निर्धारित किया जाएगा।
Advertisement

Electric Cars की डिमांड भारत में काफी तेजी से बढ़ रही है, जिसे देखते हुए तमाम कार निर्माताओं ने इस सेगमेंट में हाथ आजमाने शुरू कर दिए हैं। ईवी सेगमेंट की मौजूदा रेंज में से एक है टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) जिसे टाटा मोटर्स ने हाल ही में लॉन्च किया है, जिसके कई वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं।

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो विकल्प के तौर पर जान लीजिए Tata Punch EV की कीमत, रेंज, बैटरी पैक और फीचर्स की डिटेल के साथ इसे खरीदने का आसान फाइनेंस प्लान।

Advertisement

Tata Punch EV: कीमत

यहां हम बात कर रहे हैं, टाटा पंच ईवी स्मार्ट वेरिएंट के बारे में, जो इस कार का बेस मॉडल है और इसकी शुरुआती कीमत 10,98,999 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और ये कीमत ऑन रोड होने के बाद 11,54,168 रुपये हो जाती है।

Tata Punch EV: फाइनेंस प्लान

टाटा पंच ईवी को खरीदने के लिए अगर आप कैश पेमेंट मोड चुनते हैं, तो इसके लिए आपके पास 11.58 लाख रुपये का बजट होना चाहिए। अगर आपके पास इतना बजट नहीं है, तो नीचे बताए गए फाइनेंस प्लान के जरिए महज 1 लाख रुपये देकर घर ले जा सकते हैं।

ऑनलाइन कार फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आपके पास 1 लाख रुपये का बजट है, तो बैंक की तरफ से 10,54,168 रुपये का लोन जारी किया जा सकता है, जिसपर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लिया जाएगा।

Advertisement

Tata Punch EV पर लोन अप्रूव होने के बाद आपको 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद अगले पांच साल तक हर महीने 22,294 रुपये की ईएमआई जमा करनी होगी।

Advertisement

आसान फाइनेंस प्लान की डिटेल पढ़ने के बाद अगर आप Tata Punch EV को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो लगे हाथ इसकी ड्राइविंग रेंज, बैटरी पैक, चार्जिंग और अन्य डिटेल्स को भी जान लीजिए।

Tata Punch EV: बैटरी पैक और चार्जिंग

टाटा मोटर्स ने पंच ईवी को पावर देने के लिए 25 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है, जिसे लेकर कंपनी दावा करती है कि एसी चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 3.6 घंटे में 10 से 100 प्रतिशत और डीसी फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर 56 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Tata Punch EV: ड्राइविंग रेंज और स्पीड

टाटा मोटर्स दावा करती है कि, एक बार फुल चार्ज करने के बाद पंच ईवी से 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलती है और इस रेंज के साथ 140 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी यह भी दावा करती है कि, पंच ईवी 9.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो