scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata Nexon ev and Tiago ev price slashed: नेक्सॉन और टियागो के इलेक्ट्रिक अवतार हुए सस्ते, टाटा मोटर्स ने कीमतों में 1.20 लाख तक की कटौती

Tata Nexon ev and Tiago ev price cut वेरिएंट के हिसाब से किया गया है जो अधिकतम 1.20 लाख रुपये तक का है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 13, 2024 13:28 IST
tata nexon ev and tiago ev price slashed  नेक्सॉन और टियागो के इलेक्ट्रिक अवतार हुए सस्ते  टाटा मोटर्स ने कीमतों में 1 20 लाख तक की कटौती
Tata Nexon ev and Tiago ev कई बैटरी पैक वेरिएंट के साथ मौजूद हैं, जो अलग अलग रेंज का दावा करते हैं।
Advertisement

MG Motors द्वारा अपनी इलेक्ट्रिक कारों एमजी कॉमेट और एमजी जेडएस ईवी की कीमतों में भारी कटौती के बाद टाटा मोटर्स को मार्केट में काफी चुनौती मिल रही थी, जिसका जवाब देते हुए टाटा मोटर्स ने अपनी दो प्रमुख नेक्सॉन ईवी और टियागो ईवी की कीमतों में भारी कटौती की है, ताकि बाजार में कायम दबदबे को बनाए रखा जा सके। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए इन दोनों की कीमतों में हुई कटौती की पूरी डिटेल।

Tata Nexon ev और Tiago ev: कितनी हुई कटौती ?

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी और टियागो ईवी की कीमतों में 1.20 लाख रुपये तक की कटौती की घोषणा की है, जिसमें जिससे दोनों मॉडलों की शुरुआती कीमत क्रमशः 25,000 रुपये और 70,000 रुपये कम हो गई है।

Tata Nexon ev और Tiago ev: टाटा मोटर्स ने बताया ये कारण

टाटा मोटर्स का कहना है कि हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में आई नरमी आई है और निकट भविष्य में इसमें और कमी देखने का अनुमान है, जिसे ध्यान में रखते हुए ग्राहकों तक इसका फायदा पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

Tata Nexon ev और Tiago ev: क्या हैं नई कीमतें ?

मीडियम रेंज (MR) Nexon.ev की शुरुआती कीमत 25,000 रुपये कम हो गई है और अब 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इस बीच, लॉन्ग रेंज (एलआर) वेरिएंट की शुरुआती कीमत में 1.20 लाख रुपये की और भी अधिक कमी देखी गई है, और अब यह 16.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसी तरह, Tiago.ev की शुरुआती कीमत भी 70,000 रुपये कम हो गई है और अब इसकी कीमत 7.99 लाख है।

Advertisement

हालांकि, टाटा मोटर्स ने अभी तक कीमतों का विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया है। इन कीमतों में हुई कटौती के बीच कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि हाल ही में लॉन्च किए गए पंच ईवी की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा क्योंकि लॉन्च के समय बैटरी की कम कीमतों को पहले ही इसमें शामिल कर लिया गया था। इसी तरह टिगोर ईवी की कीमतें भी अपरिवर्तित हैं।

Advertisement

90 प्रतिशत बढ़ी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री

टाटा मोटर्स का कहना है कि पिछले साल भारत में ईवी की बिक्री 90 प्रतिशत बढ़ी है, जबकि ओवरऑल पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कार निर्माता यहां बाजार में लीडर बनी हुई है और ईवी बिक्री में साल-दर-साल 100 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 2024 की शुरुआत की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो