scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी Full electric Harrier SUV, जानें डिजाइन से लेकर ड्राइविंग रेंज तक क्या हैं उम्मीदें

Tata Harrier EV कॉन्सेप्ट को टाटा मोटर्स ने हाल ही में संपन्न हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में पेश किया था।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 05, 2024 11:27 IST
tata motors जल्द लॉन्च करेगी full electric harrier suv  जानें डिजाइन से लेकर ड्राइविंग रेंज तक क्या हैं उम्मीदें
Tata Harrier EV को कंपनी 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था, जिसे अब 2024 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।
Advertisement

Tata Motors देश में सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार रेंज वाली कंपनी है जिसने इस लीडरशिप को बनाए रखने के लिए हाल ही में आयोजित हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 के पहले एडिशन में अपने कई कॉन्सेप्ट ईवी को प्रदर्शित किया है, जिसमें से एक कंपनी की पॉपुलर एसयूवी हैरियर का फुल इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट भी है। इस ई-एसयूवी को टाटा ने पहली बार पिछले साल ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था।

टाटा हैरियर ईवी के इस साल किसी समय लॉन्च होने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स की 2025 तक अपने पोर्टफोलियो में दस इलेक्ट्रिक व्हीकल रखने की योजना है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए कि टाटा हैरियर के फुल इलेक्ट्रिक अवतार से क्या हैं उम्मीदें।

Tata Harrier EV: डिज़ाइन

अपनी नई डिजाइन लैंग्वेज पर कायम रहते हुए, हैरियर ईवी में बोनट लिप पर एक एलईडी डीआरएल-कनेक्टेड पट्टी है। इसमें स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन जारी है लेकिन अब इसे वर्टिकल रूप से स्टैक्ड एलईडी हेडलैम्प्स के साथ बदल दिया गया है। चूंकि यह एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है, इसमें ग्रे रंग की फॉक्स स्किड प्लेट के साथ वर्टिकल डिजाइन वाले फ्रंट बम्पर के साथ एक क्लोज फ्रंट ग्रिल मिलती है।

हैरियर ईवी के साइड प्रोफाइल में एक निप-एंड-टक जॉब और अलॉय व्हील का एक नया सेट मिलता है। पीछे की तरफ, एलईडी-कनेक्टेड टेल लाइट्स के डिजाइन में बदलाव किया गया है। ईवी को आईसीई संस्करण से अलग करने के लिए हैरियर कॉन्सेप्ट के सामने के दरवाजों पर ईवी बैजिंग दी गई है।

Advertisement

Tata Harrier EV: केबिन और फीचर्स

हैरियर ईवी का इंटीरियर डिज़ाइन इसके आईसीई संस्करण के समान होने की उम्मीद है, लेकिन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म के आधार पर यह अधिक विशाल हो सकता है। टाटा के डिजाइन ट्रेंड के अनुसार, हैरियर ईवी में दो स्क्रीन मिल सकती हैं जिसमें एक टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नेक्सॉन ईवी और पंच ईवी की तरह एक नया स्टीयरिंग व्हील, टच और फिजिकल बटन दोनों के साथ एक नया सेंटर कंसोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, ऑल-व्हील-ड्राइव स्विच और लेवल 2 ADAS से लैस होगी।

Advertisement

Tata Harrier EV: स्पेसिफिकेशन

हैरियर EV ऑल-इलेक्ट्रिक Acti.ev आर्किटेक्चर पर आधारित होगी जिसपर कंपनी ने हाल ही में टाटा ईवी को तैयार किया है। इससे ई-एसयूवी को एफिशिएंसी, फ्लेक्सिबल केबिन स्पेस, बैटरी क्षमता और ऑल-व्हील-ड्राइव सेट-अप के विकल्प के कारण ओवरऑल ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने में लाभ होगा। उम्मीद है कि हैरियर ईवी एक बार चार्ज करने पर 500 किमी की रेंज देगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो