scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata Dark Edition SUV Range: टाटा ने रिलॉन्च की डार्क एडिशन एसयूवी रेंज, कीमत के साथ जानें क्या हैं नए फीचर्स और बड़े अपडेट

Tata Dark Edition SUV range में कंपनी ने मौजूदा एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल्स को भी शामिल किया है, जिन्हें लॉन्च के बाद से कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला था।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | March 05, 2024 10:08 IST
tata dark edition suv range  टाटा ने रिलॉन्च की डार्क एडिशन एसयूवी रेंज  कीमत के साथ जानें क्या हैं नए फीचर्स और बड़े अपडेट
Tata Dark Edition SUV range की कीमतें मौजूदा रेगुलर मॉडल्स से अलग रखी गई हैं।
Advertisement

टाटा मोटर्स अपनी एसयूवी लाइनअप के लिए डार्क एडिशन रेंज वापस लेकर आई है, जिसमें नेक्सॉन, नेक्सॉन ईवी, हैरियर और सफारी के ऑल-ब्लैक वेरिएंट और उनके प्री-फेसलिफ्ट में उपलब्ध थे, लेकिन पिछले साल जब इन सभी मॉडलों को व्यापक अपग्रेड प्राप्त हुआ तो इन्हें अपग्रेड नहीं किया गया था। इस आर्टिकल में जान लीजिए इस लेटेस्ट डार्क रेंज एसयूवी की कंप्लीट डिटेल।

Also Read
Advertisement

Tata Dark Edition SUVs: कीमत

डार्क रेंज की शुरुआत नेक्सॉन डार्क से होती है, जिसकी कीमत 11.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। नेक्सॉन डार्क के ऑल-इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव की कीमत 19.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। दूसरी ओर, हैरियर और सफारी के डार्क एडिशन की कीमत क्रमशः 19.99 लाख रुपये और 26.99 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) है।

टाटा नेक्सन डार्क, नेक्सन ईवी डार्क: एक्सटीरियर और इंटीरियर

नेक्सन डार्क और नेक्सन ईवी डार्क का बाहरी डिजाइन एक बोल्ड और एग्रेसिव एसयूवी स्टाइल को प्रदर्शित करता है, जो एक तराशा हुआ हुड, स्लीक एलईडी लैंप और एक डायनामिक स्टांस की विशेषता है। एक्सक्लूसिव डार्क ब्रांडिंग और ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर ट्रीटमेंट के जरिए यूनिक लुक को और बढ़ाया गया है।

केबिन के अंदर भी ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट को आगे बढ़ाया गया है, साथ ही हेडरेस्ट पर डार्क बैजिंग की कढ़ाई के साथ चमड़े की सीटों को भी शामिल किया गया है। फीचर्स की बात करें तो, दोनों एसयूवी हरमन के 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस हैं, जिसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और छह भाषाओं में 200 से अधिक वॉयस कमांड के साथ अमेज़ॅन एलेक्सा और टाटा वॉयस असिस्टेंट हैं शामिल हैं। अन्य फीचर्स में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर आदि शामिल हैं।

Advertisement

टाटा हैरियर डार्क, सफारी डार्क: एक्सटीरियर और इंटीरियर

हैरियर डार्क और सफारी डार्क को नेक्सॉन डार्क और नेक्सॉन ईवी डार्क रेंज के समान ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर ट्रीटमेंट मिलता है। कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह, टाटा मोटर्स की मध्यम आकार की एसयूवी को 'डार्क' ब्रांडिंग मिलती है, जो उनके संबंधित नियमित मॉडल से अलग होती है। दोनों एसयूवी में बोल्ड पियानो ब्लैक ग्रिल और एयरो इंसर्ट वाले R19 अलॉय व्हील लगे हैं।

Advertisement

केबिन को बोल्ड ओबेरॉन पेंट स्कीम, ब्लैकस्टोन इंटीरियर थीम और पियानो ब्लैक एक्सेंट जैसे सिग्नेचर डार्क स्टाइलिंग तत्वों के साथ समान बाहरी उपचार मिलता है। दोनों मॉडलों में डुअल-ज़ोन स्वचालित जलवायु, मल्टीफ़ंक्शन के साथ एक टच-आधारित केंद्रीय नियंत्रण पैनल और हेडरेस्ट पर 'डार्क' लोगो से सजी लेदरेट सीटें जैसे फीचर्स दिए जाते हैं।

इसके अतिरिक्त, सफारी डार्क लंबी यात्राओं के दौरान अतिरिक्त आराम के लिए दूसरी पंक्ति में आरामदायक हेडरेस्ट प्रदान करता है, साथ ही अधिक आराम और सुविधा के लिए दूसरी पंक्ति में वेंटिलेटेड सीटें भी प्रदान करता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो