scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata Harrier EV का लॉन्च से पहले लीक हुआ डिजाइन पेटेंट, जानें क्या हैं इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लेटेस्ट डिटेल

Tata Harrier EV अपनी कंपनी की लॉन्च होने वाली अगली ईवी है जिसका कॉन्सेप्ट एक्सपो 2023 में पेश किया गया था।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 23, 2024 14:13 IST
tata harrier ev का लॉन्च से पहले लीक हुआ डिजाइन पेटेंट  जानें क्या हैं इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लेटेस्ट डिटेल
Tata Harrier EV का आधिकारिक लॉन्च 2024 की दूसरी छमाही में किया जा सकता है।
Advertisement

Tata Motors लंबे वक्त से इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की लंबी रेंज को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है, जिसमें चरणबद्ध तरीके से कंपनी ने हाल ही में टाटा पंच के इलेक्ट्रिक अवतार टाटा पंच ईवी को लॉन्च किया है और जिस प्लेटफार्म पर इसे तैयार किया गया है उसे Acti.ev कहते हैं। अब कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी हैरियर के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसके कॉन्सेप्ट प्रोटोटाइप को पिछले साल ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया गया था। हाल ही में टाटा हैरियर ईवी की पेटेंट इमेज इंटरनेट पर लीक हुई है, जिसकी पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी।

Tata Harrier EV: एक्सपेक्टेड डिज़ाइन

अपकमिंग आगामी हैरियर ईवी की पेटेंट इमेज इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। टाटा मोटर्स ने जाहिर तौर पर भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए एक डिजाइन पेटेंट दायर किया है। लेटेस्ट पेटेंट इमेज से ऑल-इलेक्ट्रिक हैरियर के बहुत सारे स्टाइलिंग एलिमेंट्स का पता चलता है, खासकर एसयूवी के पिछले हिस्से में।

प्रोफाइल और सिल्हूट इसके ICE-पावर्ड सिबलिंग के समान हैं, जिसमें रूफ रेल्स के साथ पीछे की ओर झुकती छत, एक मजबूत शोल्डर लाइन और व्हील आर्च और डोर सिल्स पर मोटी ऑल-ब्लैक क्लैडिंग जैसे हाइलाइट्स हैं, जो मिड साइज एसयूवी के स्पोर्टियर रुख को बढ़ाते हैं। बैटरी से चलने वाली हैरियर डीजल से चलने वाली हैरियर में उपलब्ध स्पोक अलॉय व्हील के विपरीत थोड़े अलग स्टार-पैटर्न डायमंड-कट अलॉय व्हील पर भी चलती है।

अन्य विजुअल हाइलाइट्स में एक इंटीग्रेटेड ब्रेक लैंप के साथ रूफ स्पॉइलर, एक शार्क फिन एंटीना, रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स, एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक मोटा रियर बम्पर, वर्टिकल एलईडी रिफ्लेक्टर, टेलगेट की चौड़ाई में एक चमकदार काला पैनल और शामिल हैं। एक पैनोरमिक सनरूफ है। पहले सामने आई प्रोटोटाइप इमेज से पुष्टि हुई थी कि पुन: डिज़ाइन किया गया फ्रंट फेसिया कुछ महीने पहले लॉन्च किए गए फेसलिफ्टेड डीजल हैरियर के साथ तालमेल बिठाएगा।

Advertisement

टाटा हैरियर ईवी: एक्सपेक्टेड बैटरी और ड्राइविंग रेंज

अपकमिंग हैरियर ईवी का आधार टाटा का जेन II ईवी आर्किटेक्चर है, जो नेक्सॉन ईवी को इंडिकेट करने वाले जेन I प्लेटफॉर्म का अपग्रेड है। उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी में 60 kWh से 80 kWh तक के कई बैटरी विकल्प होंगे, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 400-500 किमी की रेंज प्रदान करेंगे। मोटर स्पेसिफिकेशन पर अभी भी क्लियरिटी की कमी है, लेकिन हमें उम्मीद है कि टाटा आने वाली हैरियर ईवी के साथ एक डुअल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप पेश करेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो