scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Suzuki ने रिकॉल की 250cc रेंज की Gixxer, Gixxer SF और V Strom SX, जानें क्या है वजह

Suzuki recalls में जिन बाइकों को वापस बुलाया गया है, उनकी पहचान प्रोडक्शन बैच के जरिए की जा रही है और कथित खराबी को ठीक करने की प्रक्रिया में ग्राहकों से कोई पेमेंट नहीं ली जाएगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 14, 2024 10:59 IST
suzuki ने रिकॉल की 250cc रेंज की gixxer  gixxer sf और v strom sx  जानें क्या है वजह
Suzuki की तरफ से ये दूसरा रिकॉल है, इससे पहले कंपनी ने 2021 में जिक्सर की 199 यूनिट्स को वापस बुलाया था।
Advertisement

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी मौजूदा लाइनअप के 250cc मॉडल- Gixxer 250, Gixxer SF 250 और V-Strom SX को रिकॉल जारी किया है। ये सभी मॉडल 249cc ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित हैं। कथित तौर पर, यह रिकॉल एक दोषपूर्ण केमशाफ्ट के कारण जारी किया गया है जिसके परिणामस्वरूप एग्जॉस्ट कैम लोब में असामान्य घिसाव हुआ है।

Also Read
Advertisement

यह असामान्य घिसाव संभवतः उत्पादन के दौरान इंजनों के एक निश्चित बैच में भागों के अनुचित हीट ट्रीटमेंट का परिणाम है। प्रभावित इंजनों के अचानक रुक जाने और असामान्य आवाजें निकलने की संभावना है, जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ये कदम उठाया है।

सुजुकी की 250cc बाइक वापस मंगाई गईं

जापानी बाइक निर्माता और उसके डीलरशिप अब उन बैचों से बाइक की पहचान कर रहे हैं और उन्हें वापस बुला रहे हैं जिनमें यह विशिष्ट समस्या है। डीलरशिप अपने निकटतम सेवा केंद्र पर सेवा नियुक्ति के लिए प्रभावित मोटरसाइकिल मालिकों से संपर्क करेंगे। सभी अधिकृत सुजुकी सेवा केंद्रों पर दोषपूर्ण भागों को निःशुल्क बदला जाएगा।

दूसरा सुजुकी रिकॉल

Advertisement

यह दूसरी बार है जब सुजुकी ने अपनी 250cc मॉडल्स को वापस मंगाया है जिसमें Gixxer 250 और Gixxer 250 SF को वापस बुलाया जा रहा है। इससे पहले, जापानी ब्रांड ने अत्यधिक इंजन वाइब्रेशन के कारण 2021 में क्वार्टर-लीटर जिक्सर की 199 यूनिट्स को वापस बुला लिया था।

Advertisement

इंजन स्पेसिफिकेशन

250cc मॉडल को पावर देने वाला 249cc ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 9300 आरपीएम पर 26.1 bhp और 7300 आरपीएम पर 22.2Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो Gixxer 250, Gixxer SF 250 और V-Strom SX में LED टेललाइट्स और हेडलाइट्स और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो