scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CFMoto 450 MT एडवेंचर मोटरसाइकिल से उठा पर्दा, लॉन्च होने पर देगी Royal Enfield Himalayan को टक्कर, यहां जानें पूरी डिटेल

CFMoto 450 MT को कंपनी ने EICMA के दौरान पेश की गई रेंज के साथ अनवील किया है, जिसका प्रोडक्शन 2024 की पहली तिमाही के दौरान शुरू किया जाएगा।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | December 26, 2023 13:00 IST
cfmoto 450 mt एडवेंचर मोटरसाइकिल से उठा पर्दा  लॉन्च होने पर देगी royal enfield himalayan को टक्कर  यहां जानें पूरी डिटेल
CFMoto 450 MT का प्रोडक्शन शुरू होने के साथ ही इसे इंटरनेशनल मार्केट में पेश कर दिया जाएगा।
Advertisement

CFMoto ने EICMA में मोटरसाइकिलों की एक रेंज को अनवील किया है जिसमें लेटेस्ट नाम 450 MT का है जो कि एक फेयरिंग स्टाइल्ड मोटरसाइकिल है। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मोटरसाइकिल निर्माता 2024 में 450 एमटी का प्रोडक्शन शुरू कर रहा है जिसके जल्द ही बाजारों में आने की उम्मीद है। अगर आप भी एक फेयरिंग एडवेंचर बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं, यहां जान लीजिए CFMoto 450 MT की कंप्लीट डिटेल।

CFMoto 450 MT: डिजाइन और प्लेटफॉर्म

सीएफमोटो 450 एमटी एक ट्यूबलर फ्रेम पर आधारित है और इसमें हाई-माउंटेड हाफ फेयरिंग के साथ स्पेशल एडवेंचर मोटरसाइकिल लुक है, जबकि वर्टिकल स्टैक्ड हेडलाइट्स लुक के आकर्षक बनाते हैं। मोटरसाइकिल में सिंगल-पीस सीट और स्ट्रेट राइडिंग पोजिशन मिलती है, जबकि ग्राफिक्स इसे अच्छा विजुअल प्रेजेंस देते हैं।

Advertisement

CFMoto 450 MT: इंजन स्पेसिफिकेशन

CFMoto 450 MT को पावर देने के लिए 450cc का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन लगाया गया है, जो 450 NK और 450 SS मोटर पर आधारित है। हालांकि, 49bhp पावर बनाने के बजाय, 450 MT इंजन को लगभग 43bhp बनाने के लिए ट्यून किया गया है, जिससे इसे कम रेव्स पर अधिक टॉर्क बनाने में मदद मिलती है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जिसमें कोई क्विकशिफ्टर नहीं दिया गया है।

CFMoto 450 MT: इक्विपमेंट और फीचर्स

सीएफमोटो 450 में दोनों सिरों पर पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है जिसमें इसके फ्रंट में केवाईबी फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन को जोड़ा गया है। ब्रेकिंग सिस्टम में बॉश से स्विचेबल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और ट्रैक्शन कंट्रोल मिलता है। अन्य विशेषताओं में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी डैश, 21-इंच फ्रंट और 18-इंच रियर स्पोक व्हील, एलईडी लाइटिंग को दिया गया है।

CFMoto 450 MT: भारत में लॉन्च और राइवल्स

सीएफमोटो 450 का प्रोडक्शन 2024 की पहली तिमाही में शुरू होगा और प्रोडक्शन शुरू होते ही इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक भारत में लॉन्च को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। अगर इस बाइक को भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो