होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Okaya EV Ferrato Disruptor Launched: ओकाया ईवी फेराटो डिसरप्टर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Okaya EV Ferrato Disruptor एक एग्रेसिव डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक है, जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन के साथ भारतीय मार्केट में उतारा है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | May 06, 2024 14:22 IST
Okaya EV Ferrato Disruptor की डिलीवरी अगस्त में शुरू की जाएगी।
Advertisement

ओकाया ईवी ने इस साल मार्च की शुरुआत में अपने नए प्रीमियम सहायक ब्रांड फेराटो के लॉन्च की घोषणा की थी, जिसे बाद अब घरेलू ईवी स्टार्टअप ने इस ब्रांड के तहत डिसरप्टर नाम से पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस ई-बाइक को 1.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा है। फेराटो डिसरप्टर की डिलीवरी इस साल अगस्त से शुरू होने की उम्मीद है।

Okaya EV Ferrato Disruptor: शुरू हुई प्री-बुकिंग

इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की प्री-बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए शुरू हो गई है। पहले 1000 खरीदार 500 रुपये की टोकन राशि पर डिसरप्टर को बुक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि डिसरप्टर को चलाने की लागत 25 पैसे प्रति किमी है। ओकाया फेराटो डिसरप्टर पर 3 साल/30,000 किमी की वारंटी दे रहा है।

Advertisement

Okaya EV Ferrato Disruptor: डिज़ाइन,स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

फेराटो डिसरप्टर एक कंटेम्पररी फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक की तरह दिखती है, जिसमें फ्रंट एप्रन के भीतर ट्विन-एलईडी हेडलैंप सेटअप लगा हुआ है। अन्य विजुअल हाइलाइट्स में फ्लोटिंग टेल सेक्शन, स्प्लिट सीट्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स और फेयरिंग पर साइड स्कर्ट शामिल हैं। यह 17 इंच के काले अलॉय व्हील पर चलती है। बाइक तीन रंगों- इनफर्नो रेड, थंडर ब्लू और स्टेल्थ ब्लैक के साथ मार्केट में उतारी गई है।

फीचर्स की बात करें, तो यह ब्लूटूथ और जीपीएस कनेक्टिविटी, जियो-फेंसिंग और फाइंड माई व्हीकल कार्यक्षमता के साथ इंटीग्रेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आती है। ओकाया वैकल्पिक सहायक उपकरण के रूप में एक साउंड बॉक्स भी पेश कर रहा है। साउंडबॉक्स एक नियमित पेट्रोल चालित मोटरसाइकिल की आवाज़ का अनुकरण करेगा जो पैदल चलने वालों और आसपास के अन्य सवारों को एक वाहन के बारे में अलर्ट करता है।

Advertisement

Okaya EV Ferrato Disruptor: बैटरी, मोटर और रेंज

डिसरप्टर को पावर देने वाली एक मिड-स्टेबलिश चुंबक मोटर है जिसका आउटपुट 3.3 किलोवाट और अधिकतम आउटपुट 6.37 किलोवाट है। पावर को चेन ड्राइव सिस्टम के माध्यम से पिछले पहिये में स्थानांतरित किया जाता है। कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऑफर पर तीन राइड मोड हैं - इको, सिटी और स्पोर्ट्स। इसके अलावा, एक रिवर्स असिस्ट मोड भी है।

मोटर अपनी ऊर्जा 4 kWh LFP बैटरी से लेती है जो एक बार चार्ज करने पर 129 किमी की रेंज देने का दावा करती है। बैटरी को फुल चार्ज होने में पांच घंटे का समय लगता है। ओकाया ईवी बैटरी पर 3 साल या 30,000 किलोमीटर की वारंटी जो भी पहले हो वह दे रही है।

Advertisement
Tags :
auto newselectric bikeElectric Vehiclesnew launchokaya scooter
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement