scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Okaya EV ने 18 हजार रुपये तक घटा की अपनी कंप्लीट इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज की कीमतें, जानें कितना होगा फायदा

Okaya EV अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज में एलएफपी बैटरियों का इस्तेमाल करती है और कंपनियों के अनुसार इस तकनीक की बैटरी सबसे सुरक्षित होती है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 13, 2024 10:24 IST
okaya ev ने 18 हजार रुपये तक घटा की अपनी कंप्लीट इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज की कीमतें  जानें कितना होगा फायदा
Okaya EV Electric Scooter Discount एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है, जो 29 फरवरी तक मान्य है।
Advertisement

ओकाया ईवी ने अपने कंप्लीट लाइनअप की कीमतों में भारी कटौती की घोषणा की है और इस कटौती के बाद ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 18,000 रुपये तक कम हो जाएंगी। ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज पर मिलने वाला यह ऑफर लिमिटेड पीरियड ऑफर है जो 29 फरवरी 2024 तक वैध रहेगा। लेटेस्ट अपडेट के साथ, ओकाया की इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज अब 74,899 रुपये की कीमत वाले फ्रीडम से शुरू होती है जो एक बार चार्ज करने पर 75 किमी की रेंज प्रदान करती है।  इस आर्टिकल में जान लीजिए इस ऑफर की कंप्लीट डिटेल।

Advertisement

ओकाया ईवी रेंज कितनी कम हुई कीमत

ओकाया फास्ट F4, की शुरुआती कीमत 1,37,990 रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) थी,जो कटौती के बाद कम होकर 1,19,990 रुपये में उपलब्ध है। यह स्कूटर प्रति चार्ज 140 से 160 किमी की रेंज का दावा करता है और इसे दो बैटरी से लैस किया गया है, जो 4.4 किलोवाट का कुल आउटपुट प्रदान करता है। ओकाया का दावा है कि यह उद्योग में सबसे अधिक बैटरी क्षमता है।

सभी ओकाया ई-स्कूटर बीएलडीसी हब मोटर से लैस हैं जो एआईएस 156 संशोधन III चरण 2 के तहत आईसीएटी प्रमाणित है, यह सुनिश्चित करता है कि मजबूत आईपी67 वॉटरप्रूफ और धूल प्रतिरोधी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हर सवारी सुरक्षित हो। ओकाया ईवी दोपहिया वाहन एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) बैटरी से लैस हैं, जिसे भारतीय मौसम की स्थिति के लिए सबसे सुरक्षित तकनीक माना जाता है।

सेफ्टी में आगे हैं एलएफपी बैटरियां

ओकाया का के अनुसार, एलएफपी बैटरियां अत्यधिक सुरक्षित हैं,जो उच्च तापमान वाले भारतीय मौसम की स्थिति में अच्छी तरह से काम कर सकती हैं, और बेहतर डिस्चार्ज और चार्ज दक्षता प्रदर्शित कर सकती हैं। एनएमसी बैटरियों की तुलना में इनका जीवनकाल आम तौर पर लंबा होता है।

Advertisement

कीमतों में कटौती की इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, ओकाया ईवी के प्रबंध निदेशक, अंशुल गुप्ता ने कहा: “हमने सामर्थ्य को मजबूत करने के लिए पूरी रेंज में कीमतें काफी कम कर दी हैं। इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य ईवी मूल्य निर्धारण के संबंध में ग्राहकों की किसी भी चिंता को कम करना है, जिससे अंततः भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी आएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो