scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Holi पर नियम तोड़ने वाले चढ़े नोएडा ट्रैफिक पुलिस के हत्थे, 24 घंटे में काटे 12 हजार से ज्यादा चालान, इस नियम की सबसे ज्यादा उड़ी धज्जियां

Noida traffic police ने 44 अगल अलग जगहों पर स्पेशल बेरिकेडिंग और निगरानी के चलते अलग अलग नियमों को तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाया है, जिसकी पूरी डिटेल आप यहां जान सकते हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 16:29 IST
holi पर नियम तोड़ने वाले चढ़े नोएडा ट्रैफिक पुलिस के हत्थे  24 घंटे में काटे 12 हजार से ज्यादा चालान  इस नियम की सबसे ज्यादा उड़ी धज्जियां
Noida traffic police holi challan में चालान काटने के साथ गाड़ियों को सीज भी किया गया है। (सांकेतिक फोटो- NOIDA Traffic Police/ Twitter)
Advertisement

Holi 2024 के मौके पर नोएडा ट्रैफिक पुलिस काफी मुस्तैद नजर आई, जिसने न सिर्फ ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया बल्कि होली पर हुड़दंग मचाने वाले लोगों के बड़ी संख्या में चालान भी काटे। यूपी ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, होली पर 12,284 वाहनों के चालान काटे गए हैं। इस आर्टिकल में जान लीजिए इन चालानों में किस किस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन शामिल है।

कहां-कहां और किन नियमों के लिए कटे चालान ?

होली के मौके पर नोएडा ट्रैफिक पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई में नोएडा के 44 स्थानों पर स्पेशल बैरिकेडिंग व्यवस्था की गई थी, जहां अलग अलग मामलों में चालान काटने से लेकर वाहनों को सीज करने तक की कार्रवाई की गई है।

Advertisement

कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में होली के दिन ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के अलावा 12 हजार से ज्यादा वाहनों के चालान काटे हैं, जिसमें बिना हेलमेट टू व्हीलर चलाना, बिना सीट बेल्ट कार चलाना, टू व्हीलर पर तीन सवारी (ट्रिपलिंग), ओवर स्पीडिंग, रॉन्ग डायरेक्शन और ड्रंक एंड ड्राइविंग के मामले शामिल रहे हैं।

किस नियम के लिए कितने कटे चालान ?

किस नियम के लिए कटा चालानचालान की संख्या
बिना हेलमेट के टू व्हीलर चलाने पर चालान8110
बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चलाने पर चालान372
टू व्हीलर पर तीन सवारी (ट्रिपलिंग)906
गाड़ी चलाने वक्त मोबाइल फ़ोन के प्रयोग पर चालान82
नो-पार्किंग करने पर चालान402
रॉन्ग साइड ड्राइविंग633
ध्वनि प्रदूषण फैलाने पर चालान79
वायु प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के चालान32
दोषपूर्ण नम्बर प्लेट337
रेड लाइट जंप करने पर चालान441
बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर चालान172
ओवर स्पीडिंग के लिए चालान306
अन्य मामलों में कटे चालान412
कुल ई-चालान12284
सीज किए गए वाहन18
Holi traffic challan
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो