scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Chirag Paswan Car collection: चिराग पासवान कहते हैं खुद को मोदी जी का हनुमान, इनका कार कलेक्शन देख आप भी रह जाएंगे हैरान

LJP MP Chirag Paswan  Car collection: बिहार के जमुई से नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद और मोदी सरकार में फूट प्रोसेसिंग मंत्रालय संभालने वाले चिराग पासवान का एक बड़ी हस्ती होने के बाद भी उनका कार कलेक्शन बहुत हैरान करने वाला है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: June 11, 2024 17:50 IST
chirag paswan car collection  चिराग पासवान कहते हैं खुद को मोदी जी का हनुमान  इनका कार कलेक्शन देख आप भी रह जाएंगे हैरान
LJP MP Chirag Paswan Car collection: चिराग पासवान के पास जितने भी वाहन हैं, उनके साथ उनकी काफी यादें जुड़ी हुई हैं।
Advertisement

Chirag Paswan Car Collection: मोदी सरकार 3.0 का गठन हो चुका है और नए निर्वाचित सांसदों को मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी जा चुकी है। यहां हम बात कर रहे हैं खुद को मोदी का हनुमान कहने वाले बिहार की जमुई सीट से नव निर्वाचित सांसद चिराग पासवान के बारे में, जिन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही वह मोदी सरकार में सबसे कम उम्र के मंत्री भी बन गए हैं।

Advertisement

आकर्षक व्यक्तित्व वाले चिराग पासवान ने फिल्मी करियर में मिली असफलता के बाद राजनीति में प्रवेश किया था, जिन्हें सही मायनों में अब सफलता मिली है। पिता राम विलास पासवान की विरासत और बॉलीवुड की चकाचौंध में रहने के बाद भी चिराग पासवान साधारण जीना पसंद करते हैं, जो उनके कार कलेक्शन को देखकर आसानी से समझा जा सकता है। अगर आप भी चिराग पासवान को पसंद करते हैं, तो यहां जानें उनके कार कलेक्शन की डिटेल, जो आपको हैरान कर देगी।

Advertisement

चिराग पासवान का कार कलेक्शन

चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे के अनुसार, चिराग पासवान की कुल संपत्ति 2.68 करोड़ रुपये है, जिसमें 35 लाख रुपये की दो एसयूवी शामिल हैं। उनकी डिटेल इस प्रकार है।

मारुति सुजुकी जिप्सी

मारुति सुजुकी जिप्सी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह भारत में अब तक बेची गई सबसे सक्षम ऑफ-रोडर्स में से एक थी। अपनी सादगी, ऑफ-रोड क्षमता और कुख्यात इलेक्ट्रिक ग्रेमलिन्स के कारण जिप्सी के अभी भी भारत और कई वैश्विक बाजारों में कट्टर प्रशंसक हैं।

चिराग पासवान के स्वामित्व वाला विशेष मॉडल 2015 का मॉडल है, जिसकी कीमत हलफनामे के अनुसार 5 लाख रुपये है। मारुति सुजुकी जिप्सी में कुछ पुनरावृत्तियां देखी गईं और 2015 मॉडल 1.3-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 80bhp और 103Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि 5-स्पीड गियरबॉक्स पीछे के पहियों को शक्ति प्रदान करता है। जिप्सी में मानक के रूप में 4X4 ड्राइवट्रेन मिलता है।

Advertisement

टोयोटा फॉर्च्यूनर

जिप्सी के समान, टोयोटा फॉर्च्यूनर को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और जब इसे कई साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था तो यह तुरंत हिट हो गई थी। फॉर्च्यूनर सड़क पर और सड़क से हटकर दोनों जगह सक्षम है, जबकि इसका मस्कुलर स्टांस इसे सड़क पर अच्छी उपस्थिति प्रदान करता है।

Advertisement

चिराग पासवान के पास 2014 टोयोटा फॉर्च्यूनर है, जो 3.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो मैनुअल या स्वचालित गियरबॉक्स का उपयोग करके 171bhp और 343Nm का टॉर्क पैदा करता है। फॉर्च्यूनर 4X4 और 4X2 कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध था, हालांकि, पासवान के स्वामित्व वाला सटीक मॉडल स्पष्ट नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो