scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MG Gloster facelift लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें क्या मिलेंगे नए और बड़े अपडेट

MG Gloster facelift को कंपनी हेक्टर और हेक्टर प्लस को अपडेट करने के बाद लॉन्च करने वाली है,जिसकी कई अहम जानकारी सामने आई हैं, जो आपको इस आर्टिकल में मिलेंगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 29, 2024 15:15 IST
mg gloster facelift लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट  जानें क्या मिलेंगे नए और बड़े अपडेट
MG Gloster facelift इको, ऑटो और स्पोर्ट के ड्राइव मोड और स्नो, सैंड, मड और रॉक के टेरेन मोड को दिया जाएगा। (फोटो- RUSHLANE)
Advertisement

MG Motors भारत में अपनी लाइनअप की हेक्टर और हेक्टर प्लस को अपडेट करने के बाद अपनी नई फ्लैगशिप एमजी ग्लोस्टर एसयूवी के फेसलिफ्ट एडिशन MG Gloster facelift को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। फेसलिफ्ट ग्लोस्टर का मुकाबला अपने सेगमेंट में टोयोटा फॉर्च्यूनर, जीप मेरिडियन और स्कोडा कोडियाक से होता है। हाल ही में इस फेसलिफ्ट एडिशन के टेस्ट म्यूल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलेगी।

MG Gloster facelift: नया क्या है ?

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट में मिलने वाले प्रमुख बदलावों में इसका डायमेंशन सबसे प्रमुख है, जो मौजूदा मॉडल से काफी बड़ा होने वाला है। ग्लॉस्टर अनिवार्य रूप से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेचे जाने वाले मैक्सस डी90 या एलडीवी डी90 का रीबैज एडिशन है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे बाजारों के लिए, एमजी मोटर की मूल कंपनी SIAC ने LDV D90 का एक नया संस्करण प्रदर्शित किया था।

MG Gloster facelift (फोटो- RUSHLANE)
MG Gloster facelift (फोटो- RUSHLANE)

उम्मीद की जा रही है कि, ग्लोस्टर फेसलिफ्ट का डिज़ाइन नए LDV D90 से लिया जाएगा। डायमेंशन के हिसाब से एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट 5,214 मिमी लंबी, 2,016 मिमी चौड़ी और 1,876 मिमी ऊंची होगी। इसकी तुलना में, मौजूदा ग्लोस्टर मॉडल 4,985 मिमी लंबी, 1,926 मिमी चौड़ी और 1,867 मिमी लंबी है।

एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट के इस डायमेंशन के आगे फॉर्च्यूनर भी छोटी लगेगी, जिसकी लंबाई 4,795 मिमी है। फोर्ड एंडेवर 4,903 मिमी लंबा है, जबकि जीप मेरिडियन और स्कोडा कोडियाक क्रमशः 4,769 मिमी और 4,699 मिमी लंबी हैं। जो

Advertisement

हालांकि, 2,950 मिमी का व्हीलबेस पहले जैसा ही रहेगा। यह इंडिकेट करता है कि ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट का बड़ा आकार आगे और पीछे के अतिरिक्त बॉडीवर्क से आता है। उपयोगकर्ता ग्लोस्टर फेसलिफ्ट के साथ ज्यादा विशाल इंटीरियर और बड़े बूट की उम्मीद कर सकते हैं।

Advertisement

अपडेटेड एसयूवी में नए एलडीवी डी90 से उधार लिए गए कई फीचर्स के साथ ताज़ा फ्रंट फेसिया होगा, जिसमें पूरे लाइटिंग सेटअप, ग्रिल और फ्रंट व रियर बंपर को रिफ्रेश किया जाएगा।

MG Gloster facelift: इंटीरियर अपडेट

एमजी ग्लोस्टर के इंटीरियर में मिलने वाले बदलावों की बात करें, तो इसमें नए डिजाइन वाला डैशबोर्ड, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अपडेटेड सेंटर कंसोल शामिल होंगे। नए D90 पर, गियर सिलेक्टर को स्टीयरिंग व्हील के पीछे शिफ्ट कर दिया गया है।

MG Gloster facelift (फोटो- RUSHLANE)
MG Gloster facelift (फोटो- RUSHLANE)

सेंटर कंसोल में ड्राइव मोड और 4×4 मोड चयनकर्ता के लिए रोटरी डायल हैं। संभावना है कि इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्टीयरिंग व्हील पहले जैसा ही होगा। ग्लोस्टर फेसलिफ्ट के साथ इंटीरियर थीम के लिए नए मोडिफिकेशन योग्य विकल्प पेश किए जा सकते हैं।

MG Gloster facelift: इंजन स्पेसिफिकेशन

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट के इंजन विकल्प मौजूदा मॉडल के समान ही होंगे। यह 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन होगा, जो 161 पीएस की अधिकतम पावर और 373.5 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 2WD फॉर्मेट में पेश किया गया है।

MG Gloster facelift (फोटो- RUSHLANE)
MG Gloster facelift (फोटो- RUSHLANE)

इसके अलावा 2.0-लीटर ट्विन टर्बो डीजल भी होगा, जो 215.5 पीएस की पावर और 478.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 4WD फॉर्मेट में पेश किया गया है। दोनों इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जुड़े हैं। यूजर्स को इको, ऑटो और स्पोर्ट के ड्राइव मोड और स्नो, सैंड, मड और रॉक के टेरेन मोड में से किसी को भी चुन सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो