scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mercedes Benz ने उठाया ऑल इलेक्ट्रिक G Wagon EQG से पर्दा, जानें क्या हैं इसमें खास

Mercedes Benz G Wagon EQG को भारत अनवील करने के बाद कंपनी इसे भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में शोकेस करेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 01, 2024 10:09 IST
mercedes benz ने उठाया ऑल इलेक्ट्रिक g wagon eqg से पर्दा  जानें क्या हैं इसमें खास
Mercedes Benz G Wagon EQG को कंपनी चार बैटरी पैक के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।
Advertisement

1979 में अपनी शुरुआत के बाद से लगभग साढ़े चार दशकों तक, जी-वैगन लक्जरी 4×4 लाइफस्टाइल वाहनों के लिए एक बेंचमार्क रहा है। मर्सिडीज-बेंज का इरादा आगामी ईक्यूजी के साथ इस विरासत को जारी रखने का है। जर्मन ब्रांड ने भारत में जी-वैगन के फुल इलेक्ट्रिक एडिशन को अनवील किया है और इसे भविष्य में किसी समय भारत में इसके लॉन्च की पुष्टि हो गई है।

Mercedes-Benz EQG से उठा पर्दा

आधिकारिक तौर पर कॉन्सेप्ट ईक्यूजी कहा जाता है, मर्सिडीज का दावा है कि अनवील किया गया प्रोटोटाइप लास्ट प्रोडक्शन स्पेशल मॉडल के बहुत करीब है और इसे 1 से 3 फरवरी के बीच नई दिल्ली में आयोजित होने वाले उद्घाटन भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा।

कॉन्सेप्ट ईक्यूजी मर्सिडीज-बेंज दुनिया के फ्यूचर एलिमेंट्स के साथ अपनी प्रतिष्ठित उत्पत्ति और समझौता न करने वाली ऑफ-रोड क्षमताओं को जोड़ती है। देखने में, कॉन्सेप्ट कार सिलेक्टिव डिजाइन एलिमेंट्स के साथ जी-क्लास के लुक को जोड़ती है, जो मर्सिडीज के सभी-इलेक्ट्रिक मॉडलों के विपरीत हाइलाइट्स के रूप में यूनिक है। इसमें एक प्लेन रूफ और ऊंचे पिलर्स के साथ बॉक्सी प्रोफ़ाइल, गोल हेडलैंप और एक सीलबंद नोज शामिल है जिसमें एक इल्यूमिनेटेड फ्रंट फॉक्स ग्रिल है।

Mercedes-Benz EQG: अपेक्षित पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन

जर्मन ब्रांड ने अभी तक आगामी जी-वैगन इलेक्ट्रिक के लिए पावरट्रेन विवरण की पुष्टि नहीं की है, लेकिन वीडियो के दौरान शोसॉउ ने उल्लेख किया है कि प्रोटोटाइप में चार मोटरें हैं, जिनमें से प्रत्येक मोटर एक व्यक्तिगत पहिये को शक्ति प्रदान करती है, जो चुनौतीपूर्ण समय में जब भी और जहां भी आवश्यक हो, प्रत्येक पहिये को टॉर्क तक पहुंचने की अनुमति देती है। ऑफ-रोड स्थितियाँ।

Advertisement

Also Read
Advertisement

उम्मीद है कि मर्सिडीज आगामी जी-वैगन इलेक्ट्रिक के साथ विभिन्न रेंजों पर विचार करने के लिए कई बैटरी विकल्प पेश करेगी। जैसा कि कहा गया है, जी-वैगन जैसे वाहन के लिए कम से कम 300 किमी की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज की गारंटी होती है, जिसका मतलब है कि इतने बड़े व्हीकल के लिए 90-100 kWh की बैटरी क्षमता कोई आसान काम नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो