scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Marvel Studios Echo: Royal Enfield Continental GT 650 ने किया हॉलीवुड में डेब्यू, इस टीवी सीरीज में आएगी नजर

Royal Enfield Continental GT 650 की भारत में शुरुआती कीमत 3.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 29, 2024 16:14 IST
marvel studios echo  royal enfield continental gt 650 ने किया हॉलीवुड में डेब्यू  इस टीवी सीरीज में आएगी नजर
Royal Enfield Continental GT 650 को ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह कस्टमाइज़ किया है जिसमें स्पीडोमीटर के साथ एलसीडी मल्टी-इंफॉर्मेशन स्क्रीन को जोड़ा गया है। (फोटो- Marvel Studios)
Advertisement

भारत की सबसे बड़ी क्रूजर बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड है, जिसकी बुलेट से लेकर कॉन्टिनेंटल जीटी तक बाइकों को आप सड़कों पर चलने के अलावा लंबे समय से बॉलीवुड की फिल्मों में भी देखते हुए आ रहे हैं। अब इस बाइक निर्माता ने भारत से बाहर अपने पैर पसारते हुए मार्वल स्टूडियोज़ के इको में शानदार डेब्यू किया है।

हॉलीवुड में इस डेब्यू के बाद यह भारतीय बाइक निर्माता ट्रायम्फ, हार्ले-डेविडसन और कावासाकी जैसे प्रसिद्ध मोटरसाइकिल निर्माताओं में शामिल हो गया है जो शो बिजनेस में मौजूद हैं। मार्वल की नई टीवी सीरीज की मुख्य पात्र, अलाक्वा कॉक्स का ट्रांसपोर्टेशन के लिए पसंदीदा तरीका कस्टम-मेड मिड साइज की कैफे रेसर है।

Advertisement

Marvel Studios Echo: सूप-अप रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650

मार्वल स्टूडियोज के इको के आधिकारिक ट्रेलर से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड ने कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह कस्टमाइज़ किया है जिसमें स्पीडोमीटर के साथ एलसीडी मल्टी-इंफॉर्मेशन स्क्रीन और एक आरपीएम मीटर है जिसमें कॉपर फिनिश रिंग मिलती है।

दूसरी ओर, स्टैंडर्ड कॉन्टिनेंटल जीटी में मेटल फिनिश मीटर मिलते हैं। भले ही कंपनी अब एक ऑल-ब्लैक-आउट इंजन, अलॉय व्हील और ट्विन एग्जॉस्ट पेश करती है, मार्वल एडिशन कॉन्टिनेंटल जीटी में गनमेटल फिनिश फ्यूल टैंक और हेडलाइट और ब्रेक लीवर पर अतिरिक्त कॉपर इंसर्ट भी हैं। यदि आप इको में जीटी को करीब से देखें, तो यह 2-इन-1 एग्जॉस्ट और नॉबी व्हील के साथ आती है।

Advertisement

Marvel Studios Echo: रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 स्पेसिफिकेशन

कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की भारत में शुरुआती कीमत 3.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। इसमें मिलने वाले इंजन का बात करें, तो जीटी कॉन्टिनेंटल में 648cc का  ट्विन सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 48bhp की अधिकतम पावर और 52.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

Advertisement

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें, तो इसके फ्रंट व्हील में 320mm का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 240mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है, जिसके साथ कंपनी ने डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिं सिस्टम (ABS) को जोड़ा है।

Marvel Studios Echo:रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 फीचर्स

Royal Enfield Continental GT 650 में मिलने वाले फीचर्स में एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, डुअल पोड एनालॉग इंट्र्मेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गॉज और क्लिप ऑन हैंडलबार्स शामिल हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो