scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maruti Ertiga Price Hike: महंगा हुआ मारुति अर्टिगा को खरीदना, बढ़ी हुई कीमत के साथ जानें इसके इंजन और माइलेज की डिटेल

Maruti Ertiga एक 7 सीटर एमपीवी है जिसे कंपनी ने 7 मोनोटोन कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 29, 2024 09:56 IST
maruti ertiga price hike  महंगा हुआ मारुति अर्टिगा को खरीदना  बढ़ी हुई कीमत के साथ जानें इसके इंजन और माइलेज की डिटेल
Maruti Suzuki Ertiga Price Hike इसके बेस से लेकर टॉप वेरिएंट तक सभी पर लागू होगा।
Advertisement

भारतीय ऑटोमोटिव सेक्टर में एमपीवी सेगमेंट एक लोकप्रिय लेकिन चुनिंदा गाड़ियों वाला सेगमेंट है, जिसे बड़े परिवारों के साथ साथ कमर्शियल काम करने वालों के बीच काफी पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में की मौजूदा रेंज में से एक है मारुति अर्टिगा जिसने अपनी कीमत, फीचर्स और माइलेज के दम पर बड़ी संख्या में बड़े परिवारों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।

अगर आप आने वाले वक्त में अपने परिवार के लिए मारुति अर्टिगा को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको इस एमपीवी के लिए थोड़ा और बजट लेकर चलना होगा क्योंकि कंपनी ने हाल ही में इस अर्टिगा की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद अब ग्राहकों को मारुति अर्टिगा को खरीदने के लिए 5,000 रुपये एक्स्ट्रा खर्च करने होंगे। मारुति अर्टिगा की कीमतों में हुई ये बढ़ोतरी इसके सभी वेरिएंट पर लागू होगी।

Maruti Ertiga: कीमत और वेरिएंट

एमपीवी सेगमेंट की पॉपुलर गाड़ी मारुति अर्टिगा की कीमतों में बढ़ोतरी होने के बाद इसकी शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम,दिल्ली) हो गई है, जो टॉप मॉडल में जाने पर 13.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है। मारुति सुजुकी अर्टिगा को चार अलग-अलग वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा गया है, जिसमें LXi(O), VXi(O), ZXi(O), और ZXi Plus शामिल हैं।

Maruti Ertiga: इंजन स्पेसिफिकेशन

मारुति अर्टिगा के पावरट्रेन की बात करें तो, कंपनी ने इसमें एक मजबूत 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है, जो 102 बीएचपी की अधिकतम पावर और 137 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है, जो अलग-अलग ड्राइविंग स्टाइल की डिमांड को पूरा करता है।

Advertisement

मारुति सुजुकी अर्टिगा में कंपनी फिटेड सीएनजी किट का विकल्प भी मिलता है, जो इसी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दी जाती है। सीएनजी पर यह इंजन 87 बीएचपी की अधिकतम पावर और 121 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Advertisement

Maruti Ertiga: पेट्रोल और सीएनजी पर माइलेज

माइलेज का लेकर मारुति सुजुकी का दावा है कि मैनुअल ट्रांसमिशन पर अर्टिगा 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, तो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर ये माइलेज 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर हो जाती है। वहीं सीएनजी पर इसकी माइलेज 26.11 किलोमीटर प्रति किलो सीएनजी हो जाती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो