scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mileage Check: Nexon, XUV300, Venue और Sonet के सामने कैसी है माइल्ड हाइब्रिड इंजन वाली Maruti Brezza की माइलेज, जानें यहां

Maruti Suzuki Brezza mild hybrid MT को कंपनी एक बार फिर वापस लेकर आई है, जिसकी अपने विरोधियों के सामने माइलेज परफोर्मेंस की पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 23, 2024 12:45 IST
mileage check  nexon  xuv300  venue और sonet के सामने कैसी है माइल्ड हाइब्रिड इंजन वाली maruti brezza की माइलेज  जानें यहां
Maruti Suzuki Brezza Mild Hybrid MT की माइलेज के सामने सबसे करीब मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी300 के साथ देखने को मिला है।
Advertisement

Maruti Suzuki ने मार्केट में बढ़ती प्रतियोगिता और ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए अपनी लोकप्रिय एसयूवी ब्रेजा के माइल्ड हाइब्रिड एडिशन के साथ साथ मैनुअल गियरबॉक्स वेरिएंट को फिर से पेश किया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.15 लाख रुपये है। अपने सेगमेंट में ब्रेजा का मुकाबला टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट से होता है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए कि नई कि नई ब्रेज़ा माइल्ड-हाइब्रिड का माइलेज के मामले में राइवल्स के सामने कैसा प्रदर्शन है।

Advertisement

Maruti Suzuki Brezza mild-hybrid MT: इंजन स्पेसिफिकेशन

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा माइल्ड-हाइब्रिड में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 102bhp बनाता है, जिसकी पूरी डिटेल आप आगे आर्टिकल में पढ़ेंगे।

Advertisement

डिस्प्लेसमेंट1.5-लीटर
पावर102bhp
टॉर्क134Nm
गियरबॉक्स5-स्पीड मैनुअल
माइलेज19.89 किमी प्रति लीटर
Maruti Suzuki Brezza mild hybrid MT engine specifications

जैसा कि ऊपर बताया गया है कि, ब्रेज़ा विभिन्न निर्माताओं के कई वाहनों के साथ मुकाबला करती है, जो सभी मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल इंजन पेश करते हैं। हालांकि, ब्रेज़ा के अलावा, इनमें से कोई भी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम की पेशकश नहीं करता है और यहां बताया गया है कि माइलेज के मामले में उनका कंपेयर कैसे किया जाता है।

मेक/मॉडलमाइलेज (एमटी)
मारुति सुजुकी ब्रेज़ा19.89 किमी प्रति लीटर
टाटा नेक्सन17.44 किमी/लीटर
हुंडई वेन्यू17.50 किमी/लीटर
किआ सोनेट18 किमी/लीटर
महिंद्रा एक्सयूवी30018.24 किमी प्रति लीटर
महिंद्रा एक्सयूवी300 टर्बोस्पोर्ट16.82 किमी/लीटर
Maruti Suzuki Brezza mild hybrid MT mileage check

मुकाबले को देखते हुए, ब्रेज़ा माइल्ड-हाइब्रिड अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है, इसके बाद महिन्द्रा एक्सयूवी300 है। माइलेज के शौकीन बाजार में मारुति सुजुकी के लिए यह एक क्लियर बेनिफिट है, हालांकि, 17.44 किमी प्रति लीटर की फ्यूल एफिशिएंसी के बाद भी, नेक्सॉन इस सेगमेंट में सबसे आगे चल रही है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो