scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ayodhya Ram Mandir: एक बार पेट्रोल टैंक फुल करने दिल्ली से अयोध्या राम मंदिर पहुंचा देगी ये सस्ती कार, जो देती है 25.24 kmpl का माइलेज

Ayodhya Ram Mandir अपनी कार से जानें का प्लान कर रहे हैं, तो यहां जान लीजिए भारत की बेस्ट माइलेज कार होने का दावा करने वाली हैचबैक की पूरी डिटेल।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 22, 2024 10:27 IST
ayodhya ram mandir  एक बार पेट्रोल टैंक फुल करने दिल्ली से अयोध्या राम मंदिर पहुंचा देगी ये सस्ती कार  जो देती है 25 24 kmpl का माइलेज
Ayodhya Ram mandir जानें का सोच रहे हैं, तो ये कार आपको बहुत कम खर्च में पहुंचा सकती है।
Advertisement

Best Mileage Car होने का दावा करने वाली कारों की एक लंबी रेंज मार्केट में मौजूद है, जिसमें मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स तक की कार शामिल हैं। इन बेस्ट माइलेज कारों की रेंज में से एक है मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) जिसके लेकर कंपनी दावा करती है कि ये वर्तमान में भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार है। सेलेरियो अपनी माइलेज के अलावा अपनी कीमत और कॉम्पैक्ट डिजाइन के लिए भी पसंद की जाती है।

अगर आप भी एक बेस्ट माइलेज कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो विकल्प के तौर पर जान लीजिए Maruti Suzuki Celerio की कीमत से लेकर फीचर्स और माइलेज तक हर छोटी बड़ी डिटेल, ताकि आपको नई कार खरीदने में मदद मिल सके।

Advertisement

Maruti Celerio: कीमत

मारुति सेलेरियो की शुरुआती कीमत 5.37 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल में जाने पर ये कीमत बढ़कर 7.15 लाख रुपये हो जाती है। यहां बताई गई कीमतें (एक्स शोरूम, दिल्ली) हैं।

Maruti Celerio: वेरिएंट

मारुति सुजुकी ने इस हैचबैक को चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिसमें, LXi, VXi, ZXi और ZXi+ शामिल हैं। इन चारों वेरिएंट में से कंपनी VXi ट्रिम के साथ सीएनजी का विकल्प देती है।

Advertisement

Maruti Celerio: इंजन और ट्रांसमिशन

मारुति सुजुकी सेलेरियो को पावर देने के लिए इसमें 998cc का 1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 पीएस की अधिकतम पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया गया है। सीएनजी किट पर यह इंजन 57 पीएस की अधिकतम पावर और 82 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ भी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Advertisement

Maruti Celerio: फ्यूल एफिशिएंसी

मारुति सुजुकी सेलेरियो की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि मैनुअल ट्रांसमिशन पर इसकी माइलेज 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 34.43 किलोमीटर प्रति किलो है।

मारुति सेलेरियो वेरिएंटPetrol MT VXiPetrol MT LXi,Petrol MT ZXiPetrol MT ZXi+Petrol AMT VXiPetrol AMT (ZXiPetrol AMT ZXi+CNG
माइलेज25.24 kmpl25.24 kmpl25.24 kmpl24.97 kmpl26.68 kmpl26 kmpl26 kmpl34.43 km/kg
Maruti Celerio Mileage

मारुति सेलेरियो की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 32 लीटर है और माइलेज को लेकर कंपनी के दावे को सही मानें तो आप इस कार के टैंक को एक बार फुल करने पर आप दिल्ली से अयोध्या राम मंदिर बिना किसी परेशानी के जा सकते हैं।

आपको बता दें कि कार से जाने पर दिल्ली से अयोध्या राम मंदिर की दूरी 688 किलोमीटर (वाया आगरा-लखनऊ) एक्सप्रेस वे) है और इस कार माइलेज 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर है। अगर आप 25.24 को 32 लीटर पेट्रोल से गुणा करते हैं, तो इस हिसाब से आप एक बार टैंक फुल करने पर 807.68 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप राम मंदिर के अलावा हनुमान गढ़ी, सीता रसोई और तमाम अन्य प्रमुख मंदिरों का दर्शन कर सकेंगे।

Maruti Celerio: फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो मारुति सेलेरियो को एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाले 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, कीलेस एंट्री, मैनुअल एसी जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।

Maruti Celerio: सेफ्टी फीचर्स

मारुति सेलेरियो में सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो