scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Car Finance Plan: 1 लाख की डाउन पेमेंट पर कितनी भरनी होगी Maruti Alto K10 LXI S-CNG की मंथली EMI, जानें यहां पूरा प्लान

Maruti Alto K10 LXI S CNG इस एंट्री लेवल हैचबैक का बेस मॉडल है, जिसकी दिल्ली में शुरुआती कीमत 5,73,500 रुपये (एक्स शोरूम) है, जिसे इस प्लान के जरिए आसानी से खरीदा जा सकता है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 21, 2024 11:36 IST
car finance plan  1 लाख की डाउन पेमेंट पर कितनी भरनी होगी maruti alto k10 lxi s cng की मंथली emi  जानें यहां पूरा प्लान
Maruti Alto K10 LXI S CNG की फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग्स को दिया गया है।
Advertisement

Maruti Suzuki भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता है जिसके पास पेट्रोल इंजन वाली कारों के अलावा सीएनजी पर चलने वाली कारों की भी लंबी रेंज मौजूद है। मारुति की मौजूदा रेंज में से एक है Maruti Alto K10 LXI S-CNG जो अपने सेगमेंट की एक अफोर्डेबल और लंबी माइलेज वाली एंट्री लेवल हैचबैक है, जिसे कंपनी ने पिछले साल नए अवतार के साथ मार्केट में पेश किया है।

CNG Car खरीदने का विचार अगर आप भी कर रहे हैं, तो विकल्प के तौर पर यहां जान सकते हैं Maruti Alto K10 LXI S-CNG की कंप्लीट डिटेल के साथ आसान डाउन पेमेंट और मंथली ईएमआई वाले फाइनेंस प्लान की कंप्लीट डिटेल।

Advertisement

Maruti Alto K10 LXI S-CNG: कीमत

मारुति ऑल्टो के10 एलएक्सआई एस-सीएनजी इस कार का बेस मॉडल है, जिसकी शुरुआती कीमत 5,73,500 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और ये कीमत ऑन रोड होने के बाद बढ़कर 6,24,438 रुपये तक हो जाती है।

Maruti Alto K10 LXI S-CNG: फाइनेंस प्लान

अगर आप कैश पेमेंट मोड में इस हैचबैक को खरीदते हैं, तो इसके लिए आपके पास 6.24 लाख रुपये का बजट होना जरूरी है। अगर आपके पास इतना बजट नहीं है, तो नीचे बताए जा रहे अफोर्डेबल फाइनेंस प्लान के जरिए आप इस हैचबैक को महज 1 लाख रुपये देकर घर ले जा सकते हैं।

ऑनलाइन कार फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आपके पास 1 लाख रुपये का बजट है, तो इस रकम के आधार पर बैंक की तरफ से 5,24,438 रुपये का लोन अमाउंट जारी हो सकता है, जिस पर बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

Advertisement

Maruti Alto K10 LXI S-CNG के लिए लोन अमाउंट जारी होने के बाद अगली प्रोसेस डाउन पेमेंट की है, जिसमें आपको 1 लाख रुपये डाउन पेमेंट के लिए जमा करने होंगे और ये प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद आपका लोन शुरू हो जाएगा। इसके बाद अगले पांच साल (लोन भरने के लिए बैंक की तरफ से तय की गई अवधि) के दौरान हर महीने 11,091 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी।

Advertisement

Maruti Alto K10 LXI S-CNG के लिए इस फाइनेंस प्लान की डिटेल को पढ़ने के बाद अगर आप अपने लिए इस कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो लगे हाथ इसके इंजन स्पेसिफिकेशन और माइलेज की डिटेल को भी जान लीजिए।

Maruti Alto K10 LXI S-CNG: इंजन ट्रांसमिशन और माइलेज

मारुति ऑल्टो के10 एलएक्सआई एस सीएनजी में कंपनी ने 998cc का इंजन लगाया है, जो53,00 आरपीएम पर 55.92 एनएम का पीक टॉर्क और 34,00 आरपीएम पर 82.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है, कि मारुति ऑल्टो के10 सीएनजी की माइलेज 33.85 किलोमीटर प्रति किलो है, जिसे ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो