होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

लॉन्च से पहले लीक हुआ Mahindra XUV700 Blaze Edition, जानें इसमें क्या मिलेंगे बड़े और नए अपडेट

Mahindra XUV700 Blaze Edition Launch Timeline के बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई अपडेट नहीं आया है लेकिन इसकी काफी डिटेल सामने आ चुकी है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | May 06, 2024 17:45 IST
Mahindra XUV700 Blaze Edition leaked हो चुका है जिसकी पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी। (फोटो- YouTube/Anubhav Chauhan)
Advertisement

Mahindra XUV700 Blaze Edition: महिंद्रा XUV700 को कंपनी ने पहली बार 2021 में लॉन्च किया था और अपने लॉन्च से अब तक ये एसयूवी अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शुमार हो चुकी है। इसने मौजूदा XUV500 की जगह ले ली और 5-सीट और 7-सीट दोनों लेआउट के साथ आई। बाद में XUV700 रेंज में मध्य पंक्ति में कैप्टन सीटों के साथ 6-सीट लेआउट भी जोड़ा गया। बाजार में लॉन्च होने के बाद से, महिंद्रा ने XUV700 लाइनअप में कई नए मॉडल पेश किए हैं।

अब महिंद्रा इस एसयूवी का एक नया एडिशन लॉन्च करने वाली है जो अगली पंक्ति में XUV700 का एक और स्पेशल एडिशन मॉडल होगा। इसे XUV700 ब्लेज़ एडिशन कहा जाता है, यह XUV700 का एक लिमिटेड एडिशन होगा जो टॉप-स्पेक AX7 L ट्रिम पर आधारित होगा।

Advertisement

हालांकि, महिंद्रा ने अभी तक XUV700 ब्लेज़ एडिशन के लॉन्च की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन YouTube पर अपलोड किया गया इसका एक वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो के अनुसार, ब्लेज़ संस्करण केवल 2,500 यूनिट तक सीमित होगा और इसकी कीमत 25.54 लाख रुपये से शुरू होगी, जो 26.04 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाएगी। यह इसे संबंधित AX7 L वेरिएंट से 10,000 रुपये महंगा बनाता है।

Mahindra XUV700 Blaze Edition: नया क्या है?

XUV700 ब्लेज़ संस्करण में स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। शुरुआत के लिए, एसयूवी को मैट फ़िनिश के साथ ब्लेज़ रेड कलर स्कीम के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा, इसके बाहरी हिस्से में ग्रिल, ओआरवीएम, 18 इंच के अलॉय व्हील और छत जैसे चमकदार-ब्लैक विजुअल एलिमेंट मिलते हैं। फ्रंट राइट फेंडर और टेलगेट पर 'ब्लेज़' बैज के साथ ब्लेज़ संस्करण मानक XUV700 से अलग है।

Advertisement

इंटीरियर की बात करें, तो केबिन को असबाब पर लाल सिलाई के रूप में स्पोर्टी हाइलाइट्स और एसी वेंट पर और सेंटर कंसोल के आसपास लाल थीम से सजाया गया है। इंटीरियर का डुअल-टोन बरगंडी और ब्लैक ट्रीटमेंट ब्लेज़ एडिशन में एक अलग टच जोड़ता है। इसके अलावा, इंटीरियर डोर हैंडल, सेंट्रल एसी वेंट और स्टीयरिंग कंट्रोल पर शैंपेन गोल्ड फिनिश केबिन के प्रीमियम पार्ट को बढ़ाते हैं।

Mahindra XUV700 Blaze Edition: पावरट्रेन स्पेक्स

XUV700 ब्लेज़ एडिशन डीजल या पेट्रोल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध हो सकता है। पहला 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, जबकि पेट्रोल मिल केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

2.2-लीटर mHawk डीजल मिल 182 बीएचपी की पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क (AT के साथ 450Nm) टॉर्क पैदा करता है। 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर 197 बीएचपी की पावर और 380 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

Advertisement
Tags :
auto newsMahindraMahindra XUVmahindra-xuv700
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement