scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mahindra Thar Earth edition launched: महिंद्रा ने लॉन्च किया थार अर्थ एडिशन, कीमत के साथ जानें क्या हैं खास और नए अपडेट

Mahindra Thar Earth edition को कंपनी ने कुछ स्पेशल ट्रीटमेंट और नए अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा है, जिसे एक यूनिक बैजिंग से सजाया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 28, 2024 10:39 IST
mahindra thar earth edition launched  महिंद्रा ने लॉन्च किया थार अर्थ एडिशन  कीमत के साथ जानें क्या हैं खास और नए अपडेट
Mahindra Thar Earth edition को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है।
Advertisement

Mahindra की बहुप्रतीक्षित कारों के लॉन्च में एक बड़ा नाम पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार है लेकिन उसे लॉन्च करने से पहले कंपनी अपनी मौजूदा 3 दरवाजों वाली थार को लगातार अपडेट कर रही है, जिसमें कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट ऑफ-रोडिंग एसयूवी का नया अर्थ एडिशन (Mahindra Thar Earth edition) को लॉन्च किया है। इस आर्टिकल में जान लीजिए इस नए एडिशन की कीमत से लेकर फीचर तक पूरी डिटेल।

Mahindra Thar Earth edition: कीमत और वेरिएंट

महिंद्रा ने थार अर्थ एडिशन को 15.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा है। नया थार अर्थ एडिशन एलएक्स हार्ड-टॉप वेरिएंट पर आधारित है और पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

Advertisement

वेरिएंटएक्स-शोरूम कीमतें
थार अर्थ एडिशन पेट्रोल एमटी15.40 लाख
थार अर्थ संस्करण पेट्रोल16.99 लाख
थार अर्थ एडिशन डीज़ल एमटी16.15 लाख
थार अर्थ संस्करण डीजल17.60 लाख
Mahindra Thar Earth edition Variants and Ex showroom prices

Mahindra Thar Earth edition: एक्सटीरियर

यह स्पेशल एडिशन थार रेगिस्तान के अनंत विस्तार से प्रेरित है। थार अर्थ एडिशन को एक यूनिक पहचान प्रदान करने वाली एक अनूठी साटन मैट पेंट स्कीम है, जिसे बाहरी हिस्से में डेजर्ट फ्यूरी नाम दिया गया है। मैट साटन फिनिश को पूरा करने के लिए इसपर मैटल ट्रीटमेंट 'सैंड स्पार्कल'को बहुत प्रभावी ढंग से कैप्चर करता है।

दरवाज़ों और रियर फेंडर पर टिब्बा से प्रेरित डिलक्स, सिल्वर अलॉय और मैट ब्लैक बैज इसकी यूनीकनेस को बढ़ाते हैं। बी पिलर्स पर गर्व से प्रदर्शित अर्थ एडिशन बैज, इस स्पेशल एडिशन को यूनिक बनाता है। डेजर्ट फ्यूरी इंसर्ट के साथ ओआरवीएमएस, बॉडी-कलर ग्रिल और अलॉय व्हील्स पर थार ब्रांडिंग इंसर्ट जैसे विजुअल अपडेट एसयूवी को एक यूनिक अपील देने का काम कर रहे हैं।

Mahindra Thar Earth edition: इंटीरियर

केबिन के अंदर की बात करें, तो थार अर्थ एडिशन हल्के बेज कलर के लहजे के साथ एक ऑल-ब्लैक थीम पर आधारित है। महिंद्रा इस स्पेशल एडिशन मॉडल को बेज लेदरेट सीटों के साथ पेश करता है जिसमें हेडरेस्ट पर टिब्बा डिज़ाइन हैं। केबिन को डुअल-टोन एसी वेंट, स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल एक्सेंट और दरवाजों पर थार ब्रांडिंग पर डेजर्ट फ्यूरी इंसर्ट के साथ और भी बेहतर बनाया गया है।

Advertisement

थीम को सेंट्रल गियर कंसोल और कप होल्डर्स के चारों ओर डार्क क्रोम स्टाइल के साथ-साथ एचवीएसी कंट्रोल्स के आसपास पियानो ब्लैक फिनिश के साथ ऊंचा किया गया है। प्रत्येक थार अर्थ एडिशन एसयूवी सीरियल नंबर 1 से शुरू होने वाली एक यूनिक नंबर वाली सजावटी VIN प्लेट के साथ आएगी।

Advertisement

इसमें मौजूदा मॉडल्स वाले फीचर्स ही हैं, महिंद्रा थार अर्थ एडिशन के साथ ऑप्शनल असिस्टेंस इक्विपमेंट की पेशकश कर रहा है जिसमें मोडिफाइड फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, 7 डी फ्लोर मैट और एक आरामदायक किट शामिल है।

Mahindra Thar Earth edition: पावरट्रेन

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन को पेट्रोल और डीजल दोनों रूपों में पेश कर रही है। पहले वाले में 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 150 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। दूसरा 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 130 बीएचपी और 300-320 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। लो-रेंज ट्रांसफर केस वाला 4×4 ड्राइवट्रेन दोनों पावरट्रेन विकल्पों के लिए एक स्टैंडर्ड पेशकश है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो