scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kia Sonet facelift fuel efficiency: कीमत से पहले जारी हुई किआ सोनेट फेसलिफ्ट की फ्यूल एफिशिएंसी, जानें कैसा है इस SUV का प्रदर्शन

Kia Sonet facelift fuel efficiency figures को कंपनी ने आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया है, जिसमें आप इस एसयूवी के साथ इसके साइवल्स के साथ मुकाबले की डिटेल भी जान सकेंगे।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 07, 2024 14:09 IST
kia sonet facelift fuel efficiency  कीमत से पहले जारी हुई किआ सोनेट फेसलिफ्ट की फ्यूल एफिशिएंसी  जानें कैसा है इस suv का प्रदर्शन
Kia Sonet facelift का मुकाबला मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सन के साथ होता है।
Advertisement

Kia Motors ने किआ सोनेट फेसलिफ्ट का डेब्यू कुछ दिन पहले किया है और अब कंपनी ने इसकी कीमतों की घोषणा से पहले इसकी फ्यूल एफिसिएंशी यानी माइलेज को जारी कर दिया है। फेसलिफ्ट एडिशन के साथ किआ डीजल-मैनुअल पावरट्रेन विकल्प को वापस लेकर आई है, जिसका मतलब है कि ग्राहकों के पास चुनने के लिए तीन इंजन और छह गियरबॉक्स विकल्प हैं।

हालांकि, किआ ने अभी तक सॉनेट डीजल-मैनुअल के माइलेज का खुलासा नहीं किया है क्योंकि यह अभी भी सर्टिफिकेशन की प्रोसेस में है।  अन्य सभी पावरट्रेन विकल्पों के लिए एआरएआई (ARAI)फ्यूल एफिशिएंसी के आंकड़े यहां जान लीजिए।

Advertisement

Kia Sonet facelift fuel efficiency

सोनेट फेसलिफ्ट में दो पेट्रोल इंजन - 83hp, 1.2-लीटर पेट्रोल और 120hp, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल - पुराने मॉडल की तुलना में थोड़ा अधिक ARAI-रेटेड दक्षता के आंकड़े पोस्ट करते हैं, 116hp पावर वाले 1.5-लीटर डीजल प्रति किलोमीटर पहले की तुलना में थोड़ा कम लगता है।

सोनेट का 84hp पेट्रोल केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और एक लीटर में 18.83 किमी चलने का दावा किया गया है, जबकि 120hp टर्बो-पेट्रोल में 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटो विकल्प हैं, जो क्रमशः 18.7kpl और  19.2kpl पर रेट किए गए हैं।  6-स्पीड iMT के साथ जोड़े जाने पर, सोनेट डीजल 22.3kpl का दावा करता है, जबकि 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर वाला संस्करण ARAI-रेटेड 18.6kpl पोस्ट करता है।

Kia Sonet facelift fuel efficiency (फोटो- AUTOCARINDIA)
Kia Sonet facelift fuel efficiency (फोटो- AUTOCARINDIA)

Kia Sonet Facelift vs Rivals: fuel efficiency

सोनेट पेट्रोल टाटा नेक्सॉन की तुलना में अधिक किफायती है और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा के बराबर है। हालांकि, फ्रोंक्स बाकी सभी की तुलना में अधिक कुशल है, खासकर 1.2-लीटर एडिशन । इस बीच, सोनेट डीजल-आईएमटी दक्षता के मामले में डीजल नेक्सॉन से केवल एक छोटा कदम पीछे है, हालांकि नेक्सॉन का एएमटी सोनेट डीजल के टॉर्क कन्वर्टर ऑटो की तुलना में बहुत अधिक आंकड़ा देने में मदद करता है। दिलचस्प बात यह है कि सहयोगी ब्रांड हुंडई की वेन्यू समान तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है और उनकी दक्षता संख्या समान होनी चाहिए, हालांकि कंपनी ने अभी तक उनके संबंधित माइलेज आंकड़े का खुलासा नहीं किया है।

Advertisement

Kia Sonet facelift fuel efficiency (फोटो- AUTOCARINDIA)
Kia Sonet facelift fuel efficiency (फोटो- AUTOCARINDIA)

(Source- AutocarIndia)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो