scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kia Seltos Facelift को मिली 1 लाख से ज्यादा बुकिंग, 100 में से 80 ग्राहकों ने चुना सनरूफ, तो 40 ने बनाया ADAS को पहली पसंद

Kia Seltos facelift को मिली इन भारी भरकम बुकिंग में ग्राहकों की अलग अलग प्राथमिकताओं का पता चला है जिसमें पेट्रोल वेरिएंट से लेकर सेफ्टी फीचर्स तक में खरीदारों का प्रतिशत अलग अलग रहा है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 06, 2024 15:24 IST
kia seltos facelift को मिली 1 लाख से ज्यादा बुकिंग  100 में से 80 ग्राहकों ने चुना सनरूफ  तो 40 ने बनाया adas को पहली पसंद
Kia Seltos facelift का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई क्रेटा के साथ होता है।
Advertisement

Kia Seltos भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है, जिसे किआ मोटर्स ने पहली बार अगस्त 2019 में लॉन्च किया था। 2019 में लॉन्च के बाद कंपनी ने 2023 जुलाई में इसे बड़े अपडेट के साथ मार्केट में उतारा था, जिसे सेल्टोस फेसलिफ्ट कहा गया है। पिछले साल जुलाई में सेल्टोस फेसलिफ्ट के लॉन्च के बाद से इस एसयूवी ने देश में 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल की हैं। इसी अवधि के दौरान, कोरियाई कार निर्माता को हर महीने सेल्टोस के लिए 13,500 बुकिंग (लगभग) प्राप्त हुई हैं।

भारत में हुआ 6 लाख किआ सेल्टोस का प्रोडक्शन

अपने शुरुआती लॉन्च के बाद से, किआ ने भारत में सेल्टोस की 6 लाख से ज्यादा यूनिट्स का निर्माण किया है, जिनमें से लगभग 75% घरेलू बाजार में बेची गई हैं। 2023 में किआ ने मिड साइज एसयूवी की कुल 1.04 लाख यूनिट्स बेचीं। फेसलिफ्ट मॉडल को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बहुत सारे अपग्रेड प्राप्त हुए, जिसमें स्टाइलिंग परिवर्तन, एक्स्ट्रा फीचर्स और एक नया पावरट्रेन विकल्प शामिल है।

किआ सेल्टोस बुकिंग के रुझान

किआ ने कहा कि कुल बुकिंग का लगभग 50% सेल्टोस के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए किया गया था, जो सुविधाजनक ड्राइव के लिए खरीदारों की प्राथमिकता को दर्शाता है। एडवांस एक्टिव सेफ्टी फीचर्स के बारे में बढ़ती जागरूकता के साथ, लगभग 40% खरीदार ADAS से लैस वेरिएंट में गहरी रुचि व्यक्त कर रहे हैं।

सेल्टोस के लिए बुकिंग का रुझान भारतीय ग्राहकों के बीच सनरूफ के लिए स्थायी प्राथमिकता को दर्शाता है, सेल्टोस के 80% खरीदार इस सुविधा को चुनते हैं। पेट्रोल और डीजल बुकिंग का अनुपात भी 58:42% पर अच्छा बना हुआ है। सेल्टोस की प्रीमियम अपील बुकिंग प्राथमिकताओं में स्पष्ट है, 80% खरीदार शीर्ष वेरिएंट खरीदने की ओर इच्छुक हैं।

Advertisement

कंपनी ने क्या कहा ?

सेल्टोस की सफलता पर टिप्पणी करते हुए, किआ इंडिया के चीफ सेल्स और बिजनेस ऑफिसर, मायुंग-सिक सोहन ने कहा, "हम नई सेल्टोस की बाजार सफलता से उत्साहित हैं। निस्संदेह, यह उपलब्ध सबसे स्मार्ट एसयूवी विकल्पों में से एक है, और हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया इस भावना से मेल खाती है। नई सेल्टोस हमें मिड-एसयूवी सेगमेंट में लगातार अपने बाजार नेतृत्व को मजबूत करने में मदद कर रही है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो