scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kia Motors वापस लेकर आई Seltos का डीजल मैनुअल वेरिएंट, जानें क्या हैं लेटेस्ट अपडेट

Kia Motors द्वारा अपनी लोकप्रिय एसयूवी सेल्टोस में डीजल इंजन मैनुअल वेरिएंट की वापसी को हुंडई क्रेटा इफेक्ट माना जा रहा है जिसके डीजल इंजन की बिक्री कंपनी ने फिर से शुरू की है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 20, 2024 12:24 IST
kia motors वापस लेकर आई seltos का डीजल मैनुअल वेरिएंट  जानें क्या हैं लेटेस्ट अपडेट
Kia Seltos Diesel Manual Variants की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होकर 18.28 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक हैं।
Advertisement

Hyundai Motors हाल ही में अपनी बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट क्रेटा लॉन्च की है, जिसे कॉस्मेटिक और फीचर्स का अपग्रेड देने के अलावा कंपनी ने इसके डीजल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन को भी फिर से पेश किया। डीजल इंजन की वापसी के इस कदम को देखने के बाद अब Hyundai की सहयोगी ब्रांड Kia ने अपनी एसयूवी Seltos के साथ भी ऐसा ही किया है।

किआ मोटर्स ने पिछले साल जुलाई में सेल्टोस फेसलिफ्ट को पेश किया था जिसे अपने पूर्ववर्ती की तुलना में काफी अपडेट दिए गए थे। हालांकि, इसमें डीजल इंजन के साथ पारंपरिक मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प नहीं था। कोरियाई कार निर्माता ने तेल बर्नर के लिए पारंपरिक स्टिक शिफ्टर को वापस लाकर इसे ठीक कर दिया है।

Advertisement

किआ सेल्टोस डीजल मैनुअल रिटर्न

6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ डीजल से चलने वाली सेल्टोस एचटीई, एचटीके, एचटीके+, एचटीएक्स और एचटीएक्स+ सहित पांच टेक लाइन वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिनकी कीमतें 12.00 लाख रुपये से शुरू होकर 18.28 लाख रुपये तक जाएंगी। लेटेस्ट अपडेट के बाद, किआ सेल्टोस 24 वेरिएंट में उपलब्ध है। किआ का दावा है कि जुलाई 2023 में लॉन्च होने के बाद से फेसलिफ्टेड सेल्टोस की 65,000 यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है।

Kia Seltos Diesel Manual Complete Details

सेल्टोस को पावर देने वाला 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन है जो 114 बीएचपी और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। 6-स्पीड मैनुअल के अलावा, ऑयल बर्नर 6-स्पीड iMT या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ हो सकता है। अन्य इंजन विकल्पों में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मिल शामिल हैं।

Advertisement

किआ सेल्टोस के फीचर्स

किआ लेवल 2 ADAS पैकेज के हिस्से के रूप में 17 एक्टिव सेफ्टी फीचर्स मिलती हैं जैसे एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, फ्रंट कोलिशन से बचाव, ऑटोमैटिक आपातकालीन ब्रेकिंग आदि। ऑफर पर पर अन्य फीचर्स में 10.25-इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो