होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

kalki 2898 ad star Prabhas luxurious car collection: कल्कि 2898 एडी से वापसी कर रहे प्रभास, कारों के मामले में है बाहुबली, गैराज में मौजूद हैं Lamborghini से लेकर Rolls Royce

Kalki 2898 ad star Prabhas luxurious car collection: कल्कि 2898 के जरिए शानदार वापसी करने वाले दक्षिण भारत के स्टार अभिनेता प्रभास की पसंद कारों के मामले में भी काफी लग्जरी है, जिसे आप इस आर्टिकल में जानेंगे।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | July 01, 2024 11:33 IST
Prabhas luxurious car collection: प्रभास के लग्जरी कार कलेक्शन में विश्व की चुनिंदा कारों का नाम शामिल है, जिसकी डिटेल आप यहां पढ़ेंगे।
Advertisement

ब्लॉकबस्टर बाहुबली सीरीज के लिए मशहूर बड़े-बड़े अभिनेता प्रभास 'कल्कि 2898 एडी' के साथ वापसी कर रहे हैं। भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता के तौर पर, साहो स्टार की चार फिल्में 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई कर चुकी हैं, जो भारतीय सिनेमा में एक अनूठी उपलब्धि है। एक जाने-माने ऑटोमोबाइल उत्साही, प्रभास के पास लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर से लेकर रोल्स-रॉयस फैंटम तक कई शानदार लग्जरी गाड़ियां हैं। आइए प्रभास के शानदार कार कलेक्शन के बारे में जानें।

Lamborghini Aventador

Advertisement

Lamborghini Aventador

प्रभास इस खूबसूरत इतालवी ख़ूबसूरत लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर के प्राउड ओनर हैं। इस स्पोर्ट्स कार की जगह अब रेवुएल्टो ने ले ली है, जो वर्तमान में भारत में इस दिग्गज नेमप्लेट का प्रमुख मॉडल है। एवेंटाडोर में 6.5-लीटर V12 पेट्रोल इंजन लगा था, जो 700 bhp और 690 Nm की क्षमता रखता था। स्पोर्ट्स कार में चार ड्राइविंग मोड दिए गए थे- स्ट्राडा, पोर्ट, कोर्सा और ईगो। एवेंटाडोर की कीमत 5.5 करोड़ रुपये से शुरू होती थी।

Rolls Royce Phantom

Advertisement

Rolls Royce Phantom

इटैलियन स्टैलियन से लेकर कस्टम रोल्स-रॉयस फैंटम तक तेज़ी से आगे बढ़ना। फैंटम की सभी क्लास और रॉयल खूबियाँ प्रभास के व्यक्तित्व से मेल खाती हैं। लग्जरी की मिसाल, फैंटम में 6.7-लीटर V12 सुपरचार्ज्ड इंजन लगा है। यह विशाल पावर ट्रेन 563 बीएचपी और 900 एनएम का टॉर्क देती है। 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस, फैंटम 5.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ लेती है। कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। पूरे रोल्स-रॉयस पोर्टफोलियो की तरह, सभी कारों को मालिक की ज़रूरत के हिसाब से कस्टमाइज़ किया जा सकता है और फैंटम भी इससे अलग नहीं है। भारत में फैंटम की एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये है।

Range Rover

किसी सेलिब्रिटी के गैरेज में रेंज रोवर न मिलना बहुत मुश्किल है और बाहुबली अभिनेता के साथ भी ऐसा ही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रभास के पास पिछली पीढ़ी का रेंज रोवर लॉन्ग-व्हीलबेस डीजल वैरिएंट है, जो 335 बीएचपी और 740 एनएम के साथ 4.4-लीटर वी8 मोटर द्वारा संचालित है। इस वर्जन की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये थी। मौजूदा डीजल वर्जन में 3-लीटर इनलाइन सिक्स ट्विन-टर्बोचार्ज्ड D350 इंजेनियम पावर ट्रेन है जो 346 बीएचपी और 700 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक से लैस यह 4×4 एसयूवी 6.3 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 234 किमी प्रति घंटा है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.5 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Jaguar XJ

Jaguar XJ

जगुआर XJ ने प्रभास के सुपरस्टार करियर में पहला बड़ा कदम रखा। जगुआर ने 10 साल पहले ही अपनी शानदार दिखने वाली XJ को बंद कर दिया था। अभिनेता के पास ब्रिटिश शानदार सेडान का डीजल एडिशन है। इसमें 3-लीटर V6 ट्विन-टर्बो डीजल इंजन है, जिसका आउटपुट 275 bhp और 600 Nm है। यह रियर-व्हील-ड्राइव जगुआर 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसकी कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपये है।

Advertisement
Tags :
auto newscarCar Bike NewsPrabhas
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement