scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jeep ने अनवील की All Electric Wagoneer S, जिससे मिल सकती है 600 km की ड्राइविंग रेंज, जानें यहां पूरी डिटेल

Jeep all electric Wagoneer S की स्पीड को लेकर कंपनी दावा करती है कि, ये एसयूवी 3.5 सेकंड में 0 से 97 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 01, 2024 15:14 IST
jeep ने अनवील की all electric wagoneer s  जिससे मिल सकती है 600 km की ड्राइविंग रेंज  जानें यहां पूरी डिटेल
Jeep All Electric Wagoneer S को लेकर उम्मीद है कि कंपनी इसे कई बैटरी पैक वेरिएंट के साथ मार्केट में उतार सकती है।
Advertisement

Jeep ने अपने लास्ट प्रोडक्शन रूप में अपकमिंग ऑल-इलेक्ट्रिक वैगनीर एस (All-electric Jeep Wagoneer S) की फोटो जारी की हैं। बैटरी से चलने वाली वैगनीर को एक सप्ताह पहले टीज़ किया गया था और उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में इसका ग्लोबल डेब्यू होगा। इलेक्ट्रिक एसयूवी इस साल के अंत में उत्तरी अमेरिका से शुरू होकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

Also Read
Advertisement

जीप ने एक्सटीरियर के साथ-साथ, जीप द्वारा साझा की गई फोटो का लेटेस्ट सेट प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी के केबिन इंटीरियर के बारे में भी काफी जानकारी देता है। जैसा कि पहले बताया गया है, वैगनीर एस एसटीएलए लार्ज आर्किटेक्चर पर आधारित है जो आंतरिक दहन इंजन (आईसीई), हाइब्रिड (स्ट्रांग/प्लग-इन) और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सहित सभी प्रकार के पावरट्रेन को इंडिकेट कर सकता है।

Jeep Wagoneer S: एक्सटीरियर स्टाइल

वैगनीर एस में आईसीई-संचालित वैगनीर के साथ-साथ अन्य जीप मॉडलों से कई विजुअल एलिमेंट उधार लिए गए हैं। उदाहरण के लिए, इसमें सात-स्लेट ग्रिल है जो अब हल्की है। फ्रंट ग्रिल के दोनों तरफ आकर्षक एलईडी हेडलैंप हैं, जबकि बम्पर पर एक बड़ा एयर डैम है और दोनों तरफ एयर स्प्लिटर्स में क्रोम डाला गया है।

इसमें सामने की ओर एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी बार है, जिसके पीछे भी समान सेटअप देखा गया है और साथ ही इसमें आकर्षक कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स भी हैं। प्रस्ताव पर दो स्पॉइलर हैं- एक छत पर और दूसरा टेलगेट पर। अन्य बाहरी हाइलाइट्स में मस्कुलर स्क्वॉयर व्हील आर्च, एक शार्क-फिन एंटीना और डार्क-क्रोम मशीन-फिनिश्ड अलॉय व्हील शामिल हैं। जीप हुड के नीचे एक छोटा फ्रंक भी पेश कर सकती है।

Advertisement

Jeep Wagoneer S: इंटीरियर और फीचर्स

केबिन के अंदर, जीप वैगनीर एस में प्रीमियम इंटीरियर है, जिसमें सबसे बड़ा आकर्षण डैशबोर्ड पर ट्रिपल-स्क्रीन लेआउट है जिसमें पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और सामने वाले यात्री के लिए एक डिस्प्ले शामिल है। एक अन्य प्रमुख आकर्षण अपडेटेड सेंटर कंसोल है जिसमें सैंड, स्नो, इको, ऑटो और स्पोर्ट सहित पांच अलग-अलग ड्राइव मोड के लिए मैटल रोटरी डायल है।

Advertisement

डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और डोर ट्रिम्स पर सॉफ्ट टच मटेरियल प्रीमियम अपील को बढ़ाता है, जबकि ऑल-ब्लैक केबिन में कॉन्ट्रास्टिंग रेड एक्सेंट्स एक स्पोर्टी टच देते हैं। ऑफ़र पर अन्य फीचर्स में डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक हैंड ब्रेक, एक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एक 19-स्पीकर मैकिन्टोश ऑडियो सिस्टम आदि शामिल हैं।

Jeep Wagoneer S: एक्सपेक्टेड पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन

हालांकि जीप ने आधिकारिक तौर पर अपनी बैटरी के बारे में कुछ भी नहीं बताया है, मगर हम उम्मीद करते हैं कि जीप वैगनीर एस के साथ कई बैटरी विकल्प पेश करेगी जो 600 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकती है। बैटरी पैक इलेक्ट्रिक मोटरों को ऊर्जा की आपूर्ति करेगा जो 600 हॉर्स पावर का मैक्सिमम कॉम्बी आउटपुट देता है।

चूंकि 4xe एक स्टैंडर्ड पेशकश है, इसलिए यह दिया गया है कि जीप वैगनीर एस के साथ कम से कम एक डुअल-मोटर सेटअप पेश करेगी। प्रदर्शन के लिए, वैगनीर एस 3.5 सेकंड में 0 से 97 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो