scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Indian Roadmaster Elite Limited Edition से उठा पर्दा, जानें इसकी वो बातें, जो आपको पता होनी चाहिए

Indian Roadmaster Elite Limited Edition एक प्रीमियम टूरिंग मॉडल है, जो सभी अमेरिकी लग्जरी में सर्वश्रेष्ठ के रूप में स्टैंडर्ड रोडमास्टर रेंज पर आधारित है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 07, 2024 12:34 IST
indian roadmaster elite limited edition से उठा पर्दा  जानें इसकी वो बातें  जो आपको पता होनी चाहिए
Indian Roadmaster Elite Limited Edition का मुकाबला Harley Davidson Heritage Classic के साथ होता है।
Advertisement

इंडियन मोटरसाइकिल ने रोडमास्टर एलीट (Roadmaster Elite) के लिमिटेड एडिशन को अनवील किया है, जो रोडमास्टर प्लेटफॉर्म पर आधारित एक कस्टम-प्रेरित, ट्राई-टोन मोटरसाइकिल है। दुनिया भर में इस बाइक की 350 यूनिट्स तक सीमित है जिसमें कई प्रीमियम एलिमेंट हैं, जो इसे बड़े टूरिंग मोटरसाइकिल सेगमेंट में एक बड़ा प्लेयर बनाते है।

Roadmaster Elite: डिजाइन

रोडमास्टर एलीट के डिजाइन से शुरू करें, तो मोटरसाइकिल में ट्राई-टोन पेंट जॉब है, जिसे भारतीय रेड कैंडी, डार्क इंडियन मोटरसाइकिल रेड कैंडी और ब्लैक कैंडी कहते हैं। रोडमास्टर एलीट को गोल हेडलाइट और चौड़ी फेयरिंग के साथ अपने परिचित स्टाइल को बरकरार रखते हुए अलग दिखने के लिए स्पेशल बैज के साथ पेश किया गया है। इस बाइक के स्टाइल को बढ़ाने के लिए पॉलिश किए गए फुटरेस्ट, चमकदार ब्लैक डैश, सीट पर कलर मैचिंग वाली सिलाई, टिंटेड विंडस्क्रीन के अलावा और भी कई चीजें शामिल हैं।

Roadmaster Elite: हार्डवेयर और फीचर्स

रोडमास्टर एलीट में एलईडी हैडलाइट्स, 10-स्पोक अलॉय व्हील, हीटेड और कूल्ड सीटें, 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम के साथ 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सैडल बैग, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, पीछे एक मोनोशॉक, दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक के अलावा और भी कई फीचर्स को जोड़ा गया है।

Roadmaster Elite: इंजन स्पेसिफिकेशन

इतनी बड़ी मोटरसाइकिल के लिए समान रूप से सक्षम मोटर की आवश्यकता होती है और नई रोडमास्टर एलीट को पावर देने के लिए इसमें 1890cc का एयर और ऑयल-कूल्ड वी-ट्विन इंजन लगाया गया है 118bhp की अधिकतम पावर और 170Nm का पीक टॉर्क टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

Advertisement

Roadmaster Elite: राइवल्स

इस प्रीमियम टूरिंग मोटरसाइकिल का सीधा मुकाबला, Harley Davidson Heritage Classic और Harley Davidson Street Glide Special के साथ होता है। इन दोनों बाइकों के अलावा भारत में इस मोटरसाइकिल के मुकाबले में किसी भी भारतीय कंपनी की बाइक मौजूद नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो