scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tata Punch Rival Inster EV: हुंडई ने जारी किया टाटा पंच की राइवल, इंस्टर ईवी का टीजर, जो देगी सिंगल चार्ज पर 355 km की ड्राइविंग रेंज

Hyundai Inster EV global debut date: हुंडई इंस्टर वर्तमान में इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल इंजन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | June 12, 2024 17:23 IST
tata punch rival inster ev  हुंडई ने जारी किया टाटा पंच की राइवल  इंस्टर ईवी का टीजर  जो देगी सिंगल चार्ज पर 355 km की ड्राइविंग रेंज
Tata Punch Rival Hyundai Inster EV: ग्लोबल डेब्यू के बाद भारत में इसकी बिक्री कब शुरू होगी इसका खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है।
Advertisement

Hyundai Inster EV Teaser Launch: हुंडई मोटर्स ने भारत में माइक्रो एसयूवी कैस्पर के ट्रेडमार्क को फाइल करने के साथ मार्केट में एक हलचल पैदा कर दी है। वर्तमान में यह एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल इंजन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन हुंडई ने भारत में कैस्पर के इलेक्ट्रिक एडिशन का टीजर जारी किया है, जिसे इंस्टर नाम दिया गया है। हुंडई इस माइक्रो एसयूवी इंस्टर का ग्लोबल डेब्यू 27 जून को बुसान मोबिलिटी शो 2024 में करेगी।

Advertisement

Hyundai Inster EV: यह क्या है?

कैस्पर को ग्रैंड i10 Nios से लिया गया है और इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट के समान डायमेंशन साझा करने की उम्मीद है। पेट्रोल इंजन वाली कैस्पर की लंबाई 3,595 मिमी, चौड़ाई 1,386 मिमी, ऊंचाई 1,575 मिमी और व्हीलबेस 2,400 मिमी है। इंस्टर में सामने के हिस्से पर एक यूनिक स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन है, जिसमें इंडिकेटर के रूप में काम करने वाले स्लीक एलईडी डीआरएल और नए एलईडी डीआरएल से घिरे गोलाकार हेडलाइट्स हैं।

Advertisement

हुंडई के टीजर से पता चलता है कि इंस्टर अपने प्रतिद्वंद्वी टाटा पंच ईवी के समान ही एक फ्रंट चार्जिंग ढक्कन के साथ आएगी। हालांकि, साइड प्रोफ़ाइल की डिटेल अभी क्लियर नहीं हैं।  रियर साइड सिल्हूट कैस्पर की तरह दिखता है। पीछे की तरफ, यह टेल लैंप और इंडिकेटर के लिए हुंडई के यूनिक ईवी पिक्सेल ग्राफिक्स को प्रदर्शित करता है।

Hyundai Inster EV: रेंज को लेकर हुंडई का दावा

हुंडई ने इंस्टर के केबिन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कोरियाई ऑटोमोबाइल निर्माता का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 355 किमी (डब्ल्यूएलटीपी) की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

Hyundai Inster EV: राइवल्स

भारत में हुंडई इंस्टर ईवी लॉन्च के साथ ही टाटा मोटर्स की पॉपुलर एसयूवी टाटा पंच को टक्कर देती दिखाई देगी। वर्तमान में टाटा पंच ईवी दो बैटरी पैक वेरिएंट के साथ आती है। पहला बैटरी पैक 25 kWh बैटरी वाला स्टैंडर्ड मॉडल और दूसरा 35 kWh बैटरी वाला लंबी दूरी का एडिशन है।

Advertisement

टाटा मोटर्स के अनुसार, स्टैंडर्ड एडिशन 80 बीएचपी और 114 एनएम का टॉर्क देता है और 315 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है, जबकि लंबी दूरी का संस्करण 421 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ 121 बीएचपी और 190 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। स्टैंडर्ड पंच ईवी की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है और लंबी दूरी के एडिशन की कीमत 15.49 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो