scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hyundai Creta N Line: फेसलिफ्ट के बाद हुंडई लॉन्च करेगी क्रेटा का एन लाइन एडिशन, जानें क्या हैं उम्मीदें

2024 Creta Facelift को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है, जिसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक बड़े अपडेट दिए गए हैं। अब कंपनी इस एसयूवी को एक और स्पेशल एडिशन में लाने जा रही है, जिस पर काम शुरू हो चुका है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 28, 2024 09:59 IST
hyundai creta n line  फेसलिफ्ट के बाद हुंडई लॉन्च करेगी क्रेटा का एन लाइन एडिशन  जानें क्या हैं उम्मीदें
Hyundai Creta N Line को फेसलिफ्ट से अलग और नए डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। (सांकेतिक फोटो)
Advertisement

Hyundai Motors India ने हाल ही में अपनी सबसे सफल मिड साइज SUV क्रेटा का नया एडिशन 2024 Creta Facelift को लॉन्च किया है। इस लॉन्च के बाद से ह कंपनी इस एसयूवी के एक नए एन लाइन एडिशन पर भी काम करने में जुट गई है। वर्तमान में हुंडई की केवल i20 और वेन्यू  ही इस स्पोर्टी अवतार में उपलब्ध हैं। क्रेटा एन लाइन को कंपनी 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है।

Hyundai Creta N Line: डिज़ाइन और फीचर्स

आई20 एन लाइन और वेन्यू एन लाइन के आधार पर, क्रेटा को बहुत सारे क्रोम एडिशन के साथ सजाए जाने की उम्मीद है, खासकर फ्रंट फेसिया। सिग्नेचर रेड इंसर्ट आगे और पीछे के बंपर, साइड पैनल और व्हील आर्च पर भी मौजूद होंगे। यह एन लाइन ब्लू पेंट स्कीम, थंडर ब्लू के साथ ब्लैक एबिस ब्लैक में उपलब्ध होगा। एयर कंडीशन वेंट, गियर स्टिक, सेंटर कंसोल और डोर पैनल पर रेड गार्निशिंग के साथ केबिन पूरी तरह से ब्लैक होगा। एन लोगो अपहोल्स्ट्री, स्टीयरिंग व्हील और मेटल फिनिश पैडल पर होने की उम्मीद है।

स्टैंडर्ड क्रेटा टर्बो की तरह, जो केवल एक टॉप-ऑफ-द-लाइन स्पेक में उपलब्ध है, एन लाइन ट्रिम भी अपने सभी फीचर्स को बरकरार रखेगा। इसके फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, इलेक्ट्रॉनिक पार्क ब्रेक, ट्विन 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर कंसोल, 8-स्पीकर बोस म्यूजिक सिस्टम और कनेक्टेड तकनीक से लैस होने की उम्मीद है।

Hyundai Creta N Line: इंजन और  एक्सपेक्टेड वेरिएंट

अपनी एन लाइन जड़ों से जुड़ा हुआ, क्रेटा स्पोर्टी एडिशन केवल एक पावरट्रेन, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल में उपलब्ध होगा। इसका आउटपुट 158bhp और 253Nm है। स्टैंडर्ड क्रेटा टर्बो ट्रिम केवल 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है, लेकिन एन लाइन में वर्ना के समान 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा। इसमें तीन ड्राइविंग मोड - नॉर्मल, इको और स्पोर्ट दिए जाएंगे और ऑटोमैटिक में पैडल शिफ्टर्स मिलेंगे।

Advertisement

मौजूदा हुंडई एन लाइन पोर्टफोलियो के आधार पर, क्रेटा के भी मोनोटोन और डुअल-टोन दोनों रंगों में उपलब्ध होने की उम्मीद है। हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रेटा एन लाइन को दो ट्रिम में पेश किया जाएगा जिसमें पहला एन8 और दूसरा एन10 हो सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो