scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hyundai ने लॉन्च किया नया i20 Sportz O वेरिएंट, जानें कीमत, फीचर्स, इंजन और राइवल्स की कंप्लीट डिटेल

Hyundai i20 Sportz O वेरिएंट को कंपनी ने तीन नए फीचर्स के अलावा दो पेंट स्कीम में पेश किया है, जिसमें पहला सिंगल कलर और दूसरा डुअल टोन पेंट स्कीम शामिल है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 06, 2024 10:03 IST
hyundai ने लॉन्च किया नया i20 sportz o वेरिएंट  जानें कीमत  फीचर्स  इंजन और राइवल्स की कंप्लीट डिटेल
Hyundai i20 Sportz O का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो और टाटा अल्ट्रोज के साथ होता है।
Advertisement

Hyundai Motors ने भारत में अपनी लाइनअप को अपडेट करते हुए लोकप्रिय हैचबैक आई20 स्पोर्ट्ज का नया वेरिएंट i20 Sportz (O) को लॉन्च कर दिया है। इस नए वेरिएंट को कंपनी ने सिंगल कलर ऑप्शन के अलावा डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ भी मार्केट में पेश किया है। इस आर्टिकल में जान लीजिए इस नए वेरिएंट की कीमत से लेकर फीचर्स तक की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Hyundai i20 Sportz (O) कीमत

हुंडई i20 स्पोर्टज़ (O) वेरिएंट को कंपनी ने कलर स्कीम के आधार पर अलग अलग कीमत के साथ पेश किया है, जिसमें सिंगल पेंट स्कीम ट्रिम की शुरुआती कीमत 8.73 लाख रुपये और डुअल टोन पेंट स्कीम ट्रिम की शुरुआती कीमत 8.88 लाख रुपये है। यह दोनों कीमत एक्स शोरूम हैं।

Hyundai i20 Sportz (O) में क्या मिलेगा नया अपडेट

स्पोर्टज़ वैरिएंट की तुलना में, स्पोर्टज़ (ओ) में कई नए अपडेट शामिल किए हैं जिसमें वायरलेस चार्जिंग सुविधा, दरवाजों पर लेदर फिनिश और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलता है। इन तीन फीचर्स को जोड़ने के लिए हुंडई मानक स्पोर्टज़ वेरिएंट पर 35,000 रुपये का प्रीमियम कमा रही है।

Hyundai i20 Sportz (O) का पावरट्रेन

इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसके इंजन में कोई बदलाव न करते हुए मौजूदा मॉडल वाला इंजन ही लगाया है जो नैचुरली एस्पिरेटेड 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 82bhp की अधिकतम पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स विकल्पों में एक मैनुअल और एक आईवीटी शामिल है, हालांकि, स्पोर्टज़ (ओ) वेरिएंट केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Advertisement

Hyundai i20 Sportz (O) सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इस नए वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

Advertisement

Hyundai i20 Sportz (O) के राइवल्स

भारत में हुंडई आई20 स्पोर्ट्ज का सीधा मुकाबला इस सेगमेंट की लोकप्रिय मारुति सुजुकी बलेनो और टाटा अल्ट्रोज के साथ होता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो