scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hyundai Creta ने किया भारतीयों के 'दिलों पर कब्जा', हर 5 मिनट में बिकी 1 कार, 10 लाख गाड़ियां सड़कों पर

Hyundai Creta Sales: ह्यूंडई क्रेटा की अब तक 10 लाख से ज्यादा यूनिट भारत में बिक चुकी हैं। जबकि 2.80 लाख यूनिट एक्सपोर्ट हुईँ।
Written by: ऑटो डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: February 20, 2024 16:46 IST
hyundai creta ने किया भारतीयों के  दिलों पर कब्जा   हर 5 मिनट में बिकी 1 कार  10 लाख गाड़ियां सड़कों पर
Hyundai Creta: भारत में हर 5 मिनट पर 1 क्रेटा कार बिकी
Advertisement

Hyundai Creta Sales: ह्यूंडई इंडिया ने भारत में 10 लाख से ज्यादा Creta गाड़ी बेचने की उपलब्धि हासिल कर ली है। Hyundai India ने ऐलान किया कि देश में 1 मिलियन से ज्यादा क्रेटा कार अब तक बिक चुकी हैं। पिछले 8 सालों से ह्यूंडई क्रेटा कंपनी के लिए बेस्ट-सेलिंग प्रोडक्ट साबित हुई है। कंपनी का कहना है कि हर 5 मिनट में 1 क्रेटा गाड़ी भारत में बिकी।

कंपनी के इस माइलस्टोन पर ह्यूंडई इंडिया के COO तरुण गर्ग ने कहा, 'ह्यूंडई क्रेटा एक ऐसा ब्रैंड है जिसने भारतीयों के दिलों पर कब्जा किया है और भारत को 'Live the SUV life’ दी। भारतीय सड़कों पर 10 लाख से ज्यादा Creta के साथ 'क्रेटा' ब्रैंज ने निर्विवादित SUV की विरासत को बरकरार रखा है।'

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, 'हाल ही में लॉन्च हुई नई ह्यूंडई क्रेटा को भी ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और इस घोषणा के बाद से कार की 60,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं। हम अपने ग्राहकों द्वारा क्रेटा को दिए गए प्यार और विश्वास के लिए बेहद आभारी हैं। क्रांतिकारी तकनीकों को पेश करने में लीडर के तौर पर, हम इंडस्ट्री में विभिन्न क्षेत्रों में नए माइलस्टोन बनाने और बेंचमार्क को सेट करने में लगी रहेगी।'

आपको बता दें कि 2015 में Hyundai Motor India ने क्रेटा कार को लॉन्च किया था। और तब से लेकर अभी तक यह कंपनी के लिए बेस्ट सेलर रही है। कंपनी ने घरेलू मार्केट में 10 लाख यूनिट बेचीं। जबकि 2.80 लाख यूनिट को एक्सपोर्ट किया।

Advertisement

2024 Hyundai Creta: इंजन और फीचर्स

नई 2024 हुंडई क्रेटा को पावर देने के लिए तीन इंजन विकल्प हैं, इसमें पहला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, दूसरा 1.5-लीटर डीजल और तीसरा नया विकल्प 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। पहले वाले दो समान 113bhp की पावर बनाते हैं जबकि टर्बो पेट्रोल इंजन 158bhp की अधिकतम पावर बनाता है। गियरबॉक्स विकल्पों में एक मैनुअल, ऑटोमेटिक, सीवीटी, डीसीटी और एक क्लचलेस मैनुअल शामिल है।

Advertisement

अंदर, 2024 हुंडई क्रेटा को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के लिए ट्विन-स्क्रीन सेटअप और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एक पूर्ण बदलाव मिलता है। अन्य पैनलों के साथ-साथ एरिकॉन वेंट भी नए हैं, जो क्रेटा को एक एडवांस एक्सपीरियंस देते हैं।

नई क्रेटा में कंफर्ट और फीचर्स की एक लंबी सूची है, जिसमें 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फ़ंक्शन, पावर्ड सीटें, हवादार सीटें, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल हैं। सेफ्टी फीचर्स के मामले में क्रेटा को छह एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, पार्किंग कैमरे और 19 फ़ंक्शन के साथ लेवल 2 एडीएएस से लैस किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो