scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Upcoming Cars in March 2024: BYD Seal EV से लेकर Tata Nexon Dark Edition तक, मार्च में लॉन्च होंगी ये चार नई कार

Upcoming Cars in March में लॉन्च होने वाली चार कारों में एक बिल्कुल नए नाम के अलावा तीन नाम मौजूदा मॉडल्स के फेसलिफ्ट मॉडल हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: February 26, 2024 10:08 IST
upcoming cars in march 2024  byd seal ev से लेकर tata nexon dark edition तक  मार्च में लॉन्च होंगी ये चार नई कार
Upcoming Cars in March 2024 में सबसे पहला लॉन्च 11 मार्च को हुंडई की तरफ से देखने को मिलेगा।
Advertisement

Holi 2024 के मौके पर अगर आप नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको यह बात जान लेनी चाहिए कि मार्च में कई नई कार और मौजूदा मॉडल्स के फेसलिफ्ट एडिशन लॉन्च होने वाले हैं। इस आर्टिकल में जान लीजिए उन चार कारों की डिटेल जो अगले कुछ हफ्तों में भारतीय मार्केट में अपनी दस्तक देने वाली हैं।

हुंडई क्रेटा एन लाइन

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा एक लीडर के तौर पर खुद को स्थापित कर चुकी है, जिसका एन लाइन वर्जन 11 मार्च 2024 को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। अपग्रेडेड क्रेटा एन लाइन नियमित क्रेटा की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस देगी।

Advertisement

हुंडई क्रेटा एन लाइन के पावरट्रेन की बात करें, तो इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 158bhp की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि सस्पेंशन और अन्य पहलू नियमित क्रेटा के समान होंगे, एन लाइन में रीट्यून सस्पेंशन और अपडेटेड ग्रिल और बंपर के साथ अधिक आकर्षक एक्सटीरियर होगा।

टाटा नेक्सन डार्क एडिशन

Tata Nexon अपनी हाई सेफ्टी रेटिंग के लिए भारतीय मार्केट में पसंद की  जाती है, जिसे ग्लोबल एनसीएपी से पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। टाटा मोटर्स अब भारतीय बाजार में 2024 नेक्सॉन डार्क एडिशन ला रही है, जिसमें मौजूदा फेसलिफ्ट से ज्यादा आकर्षक फीचर्स को दिया जा सकता है। नेक्सॉन डार्क एडिशन मार्च के शुरुआती हफ्ते में लॉन्च की जा सकती है।

Tata Nexon Dark Edition (फोटो- GAADIWAADI)

पावरट्रेन की बात करें, तो वर्तमान में टाटा नेक्सन पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है और जल्द ही इसका सीएनजी वेरिएंट भी आने की उम्मीद है। नेक्सन की शुरुआती कीमत 8.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, लेकिन डार्क एडिशन की कीमत संबंधित नियमित मॉडल की तुलना में 30 से 50 हजार रुपये तक ज्यादा होने की उम्मीद है।

Advertisement

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

महिंद्रा XUV300 अपनी कंपनी की लोकप्रिय एसयूवी में से एक है, जिसे बहुत जल्द फेसलिफ्ट अवतार के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि महिंद्रा ने अभी तक इसके आधिकारिक लॉन्च की घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे आने वाले हफ्तों यानी मार्च में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा एक्सयूवी300 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जो इसका फाइनल प्रोडक्शन मॉडल हो सकता है।

Advertisement

BYD सील ईवी

चीनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) अपना तीसरा उत्पाद, BYD Seal EV लॉन्च करके भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना चाहती है। बीवाईडी सील ईवी ग्लोबल लेवल पर टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देगी और इसे एक बार फुल चार्ज करने पर इससे 570 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने के लिए तैयार किया गया है।

BYD सील ईवी प्रीमियम और लक्जरी सुविधाओं से भरपूर कार है, जिसे कंपनी भारत में 5 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इसकी कीमत और अन्य जरूर जानकारी लॉन्च के दिन ही सामनेआएगी। मगर रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो