scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hyundai Creta N Line launched: भारत में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा एन लाइन, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक नए और बड़े अपडेट

Hyundai Creta N Line भारत में कंपनी का इस सीरीज में तीसरा प्रोडक्ट है, इससे पहले कंपनी आई20 और वेन्यू एन लाइन एडिशन को लॉन्च कर चुकी है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: March 12, 2024 09:31 IST
hyundai creta n line launched  भारत में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा एन लाइन  जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक नए और बड़े अपडेट
Hyundai Creta N Line का भारत में मुकाबला सेल्टोस एक्स लाइन, मारुति ग्रैंड विटारा के साथ होगा।
Advertisement

Hyundai Motors ने अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए भारत में नई क्रेटा एन लाइन (Hyundai Creta N Line) को लॉन्च कर दिया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 16.82 लाख रुपये है। हुंडई क्रेटा एन लाइन को दो वेरिएंट के साथ मार्केट मे उतारा गया है। भारत में आई20 एन लाइन और वेन्यू एन लाइन सीरीज में कंपनी की यह तीसरी तीसरी एन लाइन पेशकश है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

Hyundai Creta N Line: वेरिएंट और कीमत

वेरिएंटकीमत (एक्स शोरूम)
एन8 एमटी16.82 लाख रुपये
एन8 डीसीटी18.32 लाख रुपये
एन10 एमटी19.34 लाख रुपये
एन10 डीसीटी20.29 लाख रुपये
Hyundai Creta N Line pricing

Hyundai Creta N Line: एक्सटीरियर में क्या है नया और खास

अन्य एन लाइन वाहनों के समान, हुंडई क्रेटा एन लाइन में अपडेटेड सस्पेंशन, फास्ट हैंडलिंग और थ्रोटी एग्जॉस्ट है, जो व्हीकल की स्पोर्टीनेस को बढ़ाता है। स्पोर्टीनेस की बात करें तो, एन लाइन में एक नई ग्रिल, रेड इंसर्ट के साथ अपडेटेड बंपर, रेड ब्रेक कैलिपर्स और दोनों सिरों पर स्किड प्लेटें लगाई गई हैं।

Advertisement

Hyundai Creta N Line: इंटीरियर में मिले ये नए और बड़े अपडेट

हुंडई क्रेटा एन लाइन के इंटीरियर में स्पोर्टी एक्सेंट ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ  रेड हाइलाइट्स और कई इंटीरियर बिट्स पर एन बैज के साथ जारी है। एक स्पोर्टी व्हीकल होने का मतलब है कि यह फीचर्स में कंजूसी नहीं करता है, क्योंकि इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार तकनीक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एडीएएस, कई एयरबैग और कई इलेक्ट्रॉनिक नैनीज़ का दिया जाना, इसे स्पोर्टी बनाते हैं।

Hyundai Creta N Line: पावरट्रेन

नई हुंडई क्रेटा एन लाइन का मुख्य आकर्षण इंजन है और क्रॉसओवर को पावर देने वाला हुंडई का 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 158bhp की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड डीसीटी का विकल्प मिलता है। यह वही इंजन है जो रेगुलर क्रेटा में भी दिया जाता है।

Hyundai Creta N Line: इनसे होगा मुकाबला

मुकाबले की बात करें, तो क्रेटा एन लाइन का मुकाबला सेल्टोस एक्स लाइन, रेगुलर सेल्टोस और स्टैंडर्ड क्रेटा से होगा। नई क्रेटा एन लाइन कैसे संभालती है और इसे बाजार में दूसरों से अलग कैसे करती है, इसके बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले वक्त में ही सामने आएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो