scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Husqvarna Svartpilen 401 vs Triumph Scrambler 400X में कौन हो सकता है बेहतर विकल्प, कंपेयर रिपोर्ट पढ़कर खुद करें फैसला

Husqvarna Svartpilen 401 vs Triumph Scrambler 400X के इस कंपेयर को पढ़ने के बाद आप अपने राइडिंग स्टाइल और जरूरत को समझते हुए सही विकल्प चुन सकेंगे।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 08, 2024 12:13 IST
husqvarna svartpilen 401 vs triumph scrambler 400x में कौन हो सकता है बेहतर विकल्प  कंपेयर रिपोर्ट पढ़कर खुद करें फैसला
Svartpilen 401 vs Scrambler 400X में डिजाइन से लेकर इंजन तक को शामिल किया गया है, जो किसी बाइक को खरीदते वक्त सबसे ज्यादा ध्यान में रखे जाते हैं।
Advertisement

भारत में 500cc स्क्रैम्बलर बाइक सेगमेंट में हाल ही में कई नई बाइक लॉन्च हुई हैं, जिसमें एक Svratpilen 401 Husqvarna है। इस बार हस्कवर्ना स्वार्टपिलेन 401 के रूप में, एक अर्बन स्क्रैम्बलर जैसा कि कंपनी इसे कॉल करना चाहती है। यह Svartpilen को KTM 390 एडवेंचर और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X के समान ट्रैक पर रखती है, जिससे यह ग्राहकों के लिए एक कंफ्यूज करने वाला विकल्प बन जाती है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए Husqvarna की तुलना ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X का प्रदर्शन कैसा है।

प्लेटफार्म और डिज़ाइन

Advertisement

नई स्वार्टपिलेन 401 नई केटीएम 390 ड्यूक के समान ट्रेलिस चेसिस पर आधारित है, लेकिन केटीएम पर देखी गई एल्यूमीनियम यूनिट के बजाय इसमें एक ट्रेलिस सबफ्रेम है। जैसा कि कहा गया है, Svartpilen 401 में एक गोल हेडलाइट, न्यूनतम बॉडीवर्क, थोड़ा आगे सेट पोजीशन, एक छोटी फ्लाईस्क्रीन और एक अंडरबेली एग्जॉस्ट मिलता है।

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X स्पीड 400 के समान चेसिस पर आधारित है, जिसे विशेष रूप से नई 400 रेंज के लिए डेवलप किया गया है। स्क्रैम्बलर 400X में स्ट्रेट सिटिंग पोजीशन और न्यूनतम बॉडीवर्क मिलता है, जो बड़े स्क्रैम्बलर सिबलिंग से एक गोल हेडलाइट और एक साइड-स्लंग एग्जॉस्ट से इंस्पायर्ड है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Advertisement

दोनों मोटरसाइकिलों में एक समान डिस्प्लेसमेंट इंजन मिलता है जो लिक्विड-कूल्ड है, इनमें भी वही 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है, हालांकि, इन्हें अलग तरह से ट्यून किया गया है। Husqvarna कागज पर अधिक शक्ति बनाता है, जबकि स्क्रैम्बलर 400X उच्च गति पर दम तोड़ देता है।

Advertisement

इक्विपमेंट और फीचर्स

Svartpilen 401 में एडजस्टेबल USD फोर्क्स, रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक, ट्यूब वाले टायर के साथ स्पोक व्हील, डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्रैक्शन कंट्रोल, वैकल्पिक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ TFT डिस्प्ले और स्टैंडर्ड के रूप में एक क्विकशिफ्टर मिलता है।

स्क्रैम्बलर 400X में आगे लंबी यात्रा के लिए USD फोर्क्स, पीछे एक मोनोशॉक, डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अलॉय व्हील आदि मिलते हैं।

स्पेसिफिकेशनHusqvarna Svartpilen 401Triumph Scrambler 400X
डिस्प्लेसमेंट399cc398cc
पावर45.3बीएचपी39.5बीएचपी
टॉर्क39 एनएम37.5 एनएम
गियरबॉक्स6-स्पीड6-स्पीड
Husqvarna Svartpilen 401 vs Triumph Scrambler 400X Comparison in Engine

कौन है दोनों में बेहतर विकल्प ?

दोनों में कौन सा विकल्प बेहतर है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप मोटरसाइकिल का उपयोग किस लिए करना चाहते हैं। हालांकि Svratpilen में स्पोक व्हील हैं, लेकिन गंभीर ऑफ-रोडिंग को संभालने के लिए इसमें सस्पेंशन ट्रैवल नहीं है, हालाँकि, Scrambler 400X में सस्पेंशन ट्रैवल के बावजूद, अलॉय व्हील मिलते हैं, जिससे इसकी क्षमता भी सीमित हो जाती है। दोनों ही हल्की ऑफ-रोडिंग के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

लंबी दूरी की यात्रा के मोर्चे पर, Svartpilen को Scrambler 400X पर बढ़त हासिल है, इसकी वजह स्क्रैम्बलर 400X की छोटी गियरिंग है। हालांकि, ट्रायम्फ अधिक आरामदायक स्थिति प्रदान करता है। शहरी यात्राओं के लिए, दोनों समान रूप से अच्छी तरह से काम करते हैं, इसलिए हम यह देखने के लिए एक टेस्ट राइड लेने की सलाह देते हैं कि दोनों मोटरसाइकिलों में से कौन सी मोटरसाइकिल आपकी राइडिंग स्टाइल से मेल खाती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो