scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Honda कर रही है सीबी350 पर बेस्ड नई एडवेंचर बाइक पर काम, सामने आया पेटेंड डिजाइन, जानें क्या मिली जानकारी

Honda new adventure motorcycle मौजूदा सीबी350 पर बेस्ड होगी, जिसका पेटेंट डिजाइन हाल ही में लीक हुआ है। यहां जान लीजिए इसकी पूरी डिटेल।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 31, 2024 15:38 IST
honda कर रही है सीबी350 पर बेस्ड नई एडवेंचर बाइक पर काम  सामने आया पेटेंड डिजाइन  जानें क्या मिली जानकारी
Honda new adventure motorcycle में कंपनी होंडा सीबी 350 में दिया जाने वाला इंजन इस्तेमाल कर सकती है। (फोटो-Cycle World)
Advertisement

2024 में तमाम वाहन निर्माता अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करने के साथ ही नए वाहनों के लॉन्च पर भी काम कर रहे हैं, जिसमें प्रमुख जापानी वाहन निर्माता होंडा टू व्हीलर का नाम भी शामिल। हाल ही में एक पेटेंट डिजाइन सामने आया है, जिससे पता चलता है कि होंडा एक नई एडवेंचर मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। क्या है रिपोर्ट, किस सेगमेंट की हो सकती है ये बाइक इस आर्टिकल में जान लीजिए कंप्लीट डिटेल।

Honda New Adventure Motorcycle: क्या है रिपोर्ट ?

होंडा की नई मोटरसाइकिल का जो पेटेंट सामने आया है, उससे इस बाइक के एडवेंचर बाइक होने की पुष्टि होती है और यह भी संभावना है कि होंडा इस बाइक को एंट्री लेवल एडवेंचर बाइक सेगमेंट में लॉन्च करके नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन और अपकमिंग केटीएम 390 एडवेंचर के सामने कड़ा मुकाबला पेश करना चाहती है। इस बाइक के डिजाइन के लिए होंडा ने पहले ही रजिस्ट्रेशन अप्लाई किया हुआ है।

Honda New Adventure Motorcycle: क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन

होंडा की इस नई एडवेंचर मोटरसाइकिल के पेटेंट डिजाइन से मिली जानकारी के अनुसार, इसमें एक लंबा ट्रेवल सस्पेंशन, स्प्लिट सीट डिजाइन, राउंड शेप हेडलैंप, अप-स्वेफ्ट एग्जॉस्ट को दिखाया गया है और ये स्पेसिफिकेशन इसे काफी हद तक रॉयल एनफील्ड के सिल्हूट के समान बनाते हैं। हालांकि, ये सिर्फ एक सोर्स इमेज है और लास्ट प्रोडक्ट इससे काफी अलग होगा।

अलग अलग रिपोर्ट्स के अनुसार, माना जा रहा है कि होंडा ने इस मोटरसाइकिल के फ्रंट फेयरिंग का पेटेंट भी करा लिया है, जो एक हाई माउंटेड यूनिट है, जो हेडलाइट को चारो तरफ से कवर करती है और राइडर को सेफ्टी प्रदान करती है।

Advertisement

Honda New Adventure Motorcycle के बारे में यह बात ध्यान रखते हुए कि ये एक एंट्री-लेवल एडवेंचर टूरर है, होंडा आजमाए हुए और परीक्षण किए गए CB350 प्लेटफॉर्म और यहां तक कि इंजन का उपयोग कर सकता है, जिससे कीमत को प्रतिस्पर्धी बनाए रखने में मदद मिलेगी। हालांकि, मोटरसाइकिल के डेवलपमेंट को लेकर अभी कोई खबर नहीं है इसलिए इसके लॉन्च में अभी काफी लंबा वक्त है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो