scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Honda NX500 launched: भारत में लॉन्च हुई होंडा की नई एडवेंचर बाइक एनएक्स500, जानें क्या है कीमत, फीचर्स, इंजन और राइवल्स की डिटेल

Honda NX500 को भारत में होंडा बिगविंग शोरूम के जरिए बेचा जाएगा और ये पूरी तरह सीबीयू यानी तरह से आयातित मॉडल के रूप में भारत में आएगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 20, 2024 11:13 IST
honda nx500 launched  भारत में लॉन्च हुई होंडा की नई एडवेंचर बाइक एनएक्स500  जानें क्या है कीमत  फीचर्स  इंजन और राइवल्स की डिटेल
Honda NX500 में स्लिप और असिस्ट क्लच वाला 6 स्पीड गियबॉक्स जोड़ा गया है।
Advertisement

Honda ने अपनी लेटेस्ट मोटरसाइकिल NX500 की प्री-बुकिंग स्वीकार करने की खबर आने के कुछ ही घंटों बाद ही इस एडवेंचर टूरर बाइक को लॉन्च कर दिया है, जिसे 5.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। NX500 अपने पूर्ववर्ती CB500X की तरह ही पूरी तरह से आयातित CBU मॉडल के रूप में भारत में आती है।

होंडा की सभी बड़ी बाइकों की तरह, Honda NX500 को देश भर में कंपनी की बिगविंग डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। NX500 की डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने वाली है। यह बिगविंग लाइनअप में ट्रांसलैप 750 और अफ्रीका ट्विन जैसे अन्य प्रमुख एडीवी में शामिल हो गई है।

Advertisement

Honda NX500: डिजाइन और फीचर्स

होंडा की 'डेली क्रॉसओवर' थीम पर आधारित, नई NX500 को कॉम्पैक्ट डायमेंशन के साथ एक समकालीन एडवेंचर टूरर लुक मिलता है। विजुअल हाइलाइट्स में थोड़ी बड़ी फेयरिंग, एक नई एलईडी हेडलाइट और सामने एक लंबी विंडस्क्रीन शामिल है। ब्लैक-आउट इंटरनल के साथ डुअल-टोन पेंट स्कीम इसे थोड़ा स्पोर्टी एज देती है। इसकी सीट की ऊंचाई 830mm है।

NX500 के फ्लोटिंग टेल सेक्शन में स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल्स के साथ-साथ एक अपडेटेड टेललैंप भी है। यह नए कास्ट एल्यूमीनियम वाई-आकार के 5-स्पोक अलॉय व्हील पर चलती है। होंडा NX500 के लिए तीन अलग-अलग पेंट स्कीम पेश कर रही है, जिसमें ग्रांड प्रिक्स रेड, मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक और पर्ल होराइजन व्हाइट शामिल हैं।

जहां तक फीचर्स की बात है, NX500 में बेहतर लाइटिंग के साथ एक नया एलईडी हेडलाइट, एक नया 5-इंच डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो होंडा रोडसिंक, इन-बिल्ट नेविगेशन और बैकलिट फोर-वे टॉगल स्विच के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। 5-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंटेशन होंडा रोडसिंक की आईओएस/एंड्रॉयड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ-साथ बैकलिट 4-वे टॉगल-स्विच के साथ आता है।

Advertisement

स्क्रीन मोडिफिकेशन योग्य है और राइडर व्हाइट, ब्लैक और ऑटो से बैकग्राउंड कलर के साथ साथ बार, सर्कल और सिंपल के बीच एक डिस्प्ले स्टाइल को सलेक्ट कर सकता है। अन्य लेटेस्ट फीचर्स में आपातकालीन स्टॉप सिग्नल और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं।

Advertisement

Honda NX500: पावरट्रेन और मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन

होंडा NX500 को पावर देने के लिए इसमें वही 471cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन है जो आउटगोइंग CB500X को पावर देने का काम करता था। हालांकि, इस यूनिट को नए ECU सहित अपडेट का एक अच्छा हिस्सा मिलता है, जिसके बारे में होंडा का दावा है कि यह क्रैंक के अलावा इस यूनिट को स्मूथ बनाता है। काउंटरवेट और बैलेंसर शाफ्ट। मोटर 8,600 आरपीएम पर 47 बीएचपी और 6,500 आरपीएम के पीक टॉर्क पर 43 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे स्लिप और असिस्ट क्लच के माध्यम से छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Honda NX500: राइवल्स

मिड वेट ट्विन सिलेंडर एडवेंचर मोटरसाइकिल सेगमेंट में होंडा एनएक्स500 का मुकाबला Kawasaki Versys 650 और Benelli TRK 502 के साथ होना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो