scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hero Xtreme 125R launched: हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की एक्सट्रीम 125आर, जानें कीमत, वेरिएंट,फीचर्स, हार्डवेयर की डिटेल

Hero Xtreme 125R को कंपनी ने दो वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है जिसे एक लाइटवेट हैवी ड्यूटी वाले डायमंड टाइप फ्रेम पर तैयार किया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 23, 2024 16:40 IST
hero xtreme 125r launched  हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की एक्सट्रीम 125आर  जानें कीमत  वेरिएंट फीचर्स  हार्डवेयर की डिटेल
Hero Xtreme 125R के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस को दिया गया है।
Advertisement

Hero MotoCorp ने हीरो वर्ल्ड डे 2024 में Xtreme 125R के रूप में अपनी लाइनअप में एक नई स्पोर्टी कम्यूटर मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। कंपनी के 125cc सेगमेंट में सुपर स्प्लेंडर और ग्लैमर के बाद तीसरी 125cc मोटरसाइकिल के रूप में Xtreme 125R को पेश किया गया है, जिसका लक्ष्य प्रीमियम 125cc सेगमेंट में में लीडरशिप हासिल करना है। इस बाइक का अपने सेगमेंट में सीधा मुकाबला बजाज पल्सर एनएस 125 और टीवीएस रेडर के साथ होना है। अब देर न करते हुए इसकी कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल भी जान लीजिए।

Hero Xtreme 125R: कीमत, वेरिएंट और कलर ऑप्शन

हीरो एक्सट्रीम 125आर को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसकी कीमत 95,000 से शुरू होकर 99,500 रुपये तक जाती है। इसका पहला वेरिएंट IBS (इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम) है जिसकी कीमत 95,000 रुपये (एक्स शोरूम) और दूसरा वेरिएंट सिंगल-चैनल ABS है जिसकी कीमत 99,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है, जिसमें पहला कलर कोबाल्ट ब्लू, दूसरा फायरस्टोर्म रेड और तीसरा स्टैलियन रेड है।

Advertisement

Hero Xtreme 125R: डिजाइन और फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक में Xtreme 160R 4V के डिजाइन से आगे बढ़ाते हुए स्लीक ट्विन LED हेडलैंप और एक्सटेंडेड कॉफिन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक को दिया गया है, जो इस बाइक के आकर्षण को बढ़ाने का काम करता है। इसकी स्पोर्टियर स्टाइलिंग को पूरा करने के लिए स्प्लिट ग्रैब रेल्स, एक फ्लोटिंग टेल सेक्शन, एजियर बॉडी ग्राफिक्स, एक साइड-स्लंग स्टब्बी एग्जॉस्ट मफलर और ब्लैक-आउट इंटरनल्स और अलॉय व्हील्स हैं।

125cc बाइक के लिए, Xtreme 125R में पहली बार सेगमेंट प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, हजार्ड लैंप और टेललैंप और एक नकारात्मक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स को दिया गया है। इसमें मिलने वाला इंस्ट्रूमेंट पैनल कॉल और एसएमएस अलर्ट के लिए गियर पोजिशन इंडिकेटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

Hero Xtreme 125R: इंजन स्पेसिफिकेशन

Xtreme 125R को पावर देने वाला 125cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो पांच-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है। यह मोटर 11.4 bhp और 10.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। हीरो का दावा है कि हीरो के i3S आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम के सौजन्य से यह इंजन 66 किमी प्रति लीटर की प्रभावशाली फ्यूल एफिशिएंसी प्रदान करता है। परफॉर्मेंस की बात करें तो Xtreme 125R 5.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Advertisement

Hero Xtreme 125R: हार्डवेयर

Xtreme 125R को एक लाइटवेट हैवी ड्यूटी वाले डायमंड टाइप फ्रेम के साथ दिया गया है, जिसके फ्रंट में 37 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ 7-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक को दिया गया है, जिसे शोवा के सहयोग से विकसित किया गया है।

Advertisement

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 276 मिमी का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक को लगाया गया है, जिसके साथ सिंगल-चैनल एबीएस का सपोर्ट (केवल टॉप वेरिएंट में) मिलता है। इसके अलावा इसमें 120/80 टायर के साथ सेगमेंट में सबसे चौड़े रियर टायर मिलने का भी दावा किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो