scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hero Xtreme 125R के लॉन्च से पहले लीक हुई डिजाइन से लेकर इंजन तक की डिटेल्स, जानें क्या हैं उम्मीदें

Upcoming Hero Xtreme 125R को कंपनी Hero World 2024 में अनवील करने वाली है लेकिन उससे पहले ही इस बाइक की डिटेल इंटरनेट पर आ चुकी है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 22, 2024 14:24 IST
hero xtreme 125r के लॉन्च से पहले लीक हुई डिजाइन से लेकर इंजन तक की डिटेल्स  जानें क्या हैं उम्मीदें
Hero Xtreme 125R की सीधा मुकाबला टीवीएस राइडर और बजाज पल्सर 125 के साथ होगा।
Advertisement

Hero MotoCorp 2024 में अपनी टू व्हीलर लाइनअप को अपडेट करने के साथ ही नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने पर काम कर रही है, जिसमें एक नया नाम है हीरो एक्सट्रीम 125 का जो कंपनी की मौजूदा एक्सट्रीम 160 का लाइट इंजन एडिशन बाइक है और अपने सेगमेंट में टीवीएस राइडर 125 से सीधा मुकाबला करेगी। हीरो मोटोकॉर्प आगामी 125 सीसी मोटरसाइकिल के बारे में चुप्पी साधे हुए है लेकिन हाल ही में इस बाइक की कुछ इमेज ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिसमें इस बाइक के डिजाइन से लेकर फीचर्स तक की काफी जानकारी सामने आई है।

Hero Xtreme 125R: क्या है लीक इमेज की डिटेल

हीरो एक्सट्रीम 125आर बाइक की ऑनलाइन लीक हुई इमेज से मिली डिटेल के अनुसार, इस बाइक की प्रोफाइल को मस्कुलर फ्यूल टैंक से और निखारने का काम किया गया है, जो इसके स्पोर्टी लुक को बढ़ाती है। ऑनलाइन लीक हुई इमेज में दिखाया गया डिजाइन उस टेस्ट म्यूल से मेल खाता है, जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी इस बाइक को ब्लू, ग्रे और ब्लैक कलर स्कीम के साथ मार्केट में उतारेगी।

Advertisement

Hero Xtreme 125R: क्या होंगे फीचर्स

इस मॉडर्न मोटरसाइकिल में कंपनी फीचर्स भी मॉडर्न देने की तैयारी कर रही है जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के अलावा कई स्मार्ट फीचर्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को भी दिया जा सकता है।

Hero Xtreme 125R: हार्डवेयर

मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और सड़क पर झटकों को एब्जॉर्ब करने के लिए रियर साइड में मोनो शॉक के साथ आरामदायक राइडिंग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। बाइक में फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया जाएगा, जिसके साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिए जाने की उम्मीद है।

Hero Xtreme 125R: कैसा होगा इंजन ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हीरो एक्सट्रीम 125R को पावर देने के लिए इसमें 125cc का एयर-कूल्ड इंजन दिए जाने की उम्मीद है, जो लगभग 11.5 की अधिकतम पावर और 10.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने के लिए फाइन-ट्यून किया गया है। इस इंजन के साथ स्मूथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन को जोड़ा जाएगा।

Advertisement

Hero Xtreme 125R: क्या हो सकती है कीमत ?

कीमत के बारे में बात करें, तो अपकमिंग हीरो एक्सट्रीम 125आर मोटरसाइकिल को 90,000 से 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

(Source- AutomobileTamilan)

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो