scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hero MotoCorp ने उठाया Mavrick 440 से पर्दा, जानें डिजाइन, इंजन, फीचर्स और बुकिंग के साथ कंप्लीट डिटेल

Hero Mavrick 440 एक मिडिलवेट रोडस्टर मोटरसाइकिल है जिसके इंजन से लेकर फीचर्स तक काफी चीजों को इसके अमेरिकी सिबलिंग हार्ले डेविडसन X440 से उधार लिया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 24, 2024 10:12 IST
hero motocorp ने उठाया mavrick 440 से पर्दा  जानें डिजाइन  इंजन  फीचर्स और बुकिंग के साथ कंप्लीट डिटेल
Hero Mavrick 440 का मुकाबला Royal Enfield Classic 350, Jawa 42, Honda H’ness CB350, Yezdi Roadster, Triumph Speed 400 और Honda CB300R के साथ होना है।
Advertisement

Hero Motocorp ने लंबे इंतजार को खत्म करते हुए हीरो वर्ल्ड डे 2024 के मौके पर अपनी नई हीरो मेवरिक 440 (Hero Mavrick 440)मिडिलवेट रोडस्टर बाइक को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इस बाइक की कीमतों का खुलासा नहीं किया है, जिसे आने वाले हफ्तों में जारी किया जाएगा। अब देर न करते हुए जान लीजिए इस बाइक की कंप्लीट डिटेल।

Hero Mavrick 440: बुकिंग और डिलिवरी

हीरो मेवरिक 440 की बुकिंग अगले महीने से शुरू होने वाली है, जबकि डिलीवरी अप्रैल 2024 से शुरू होगी। कंपनी ने इसके डेब्यू से पहले मिडिलवेट रोडस्टर के कई टीज़र साझा किए थे। यह बाइक पिछले साल लॉन्च किए गए हार्ले डेविडसन X440 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है और हीरो मोटोकॉर्प द्वारा सह-विकसित है।

Hero Mavrick 440: डिज़ाइन और फीचर्स

यह पहली बार है कि मेवरिक 440 फिजिकल रूप में सामने आई है और जैसा कि पहले बताया गया था कि यह अपने अमेरिकी सिबलिंग से बिल्कुल अलग दिखती है। यह X440 के समान नियो-रेट्रो थीम को उधार लेता है, लेकिन एक्सटेंडेड कॉफिन के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक के सौजन्य से ज्यादा राउंडशेप दिखता है। इसमें एच- डिजाइन के एलईडी डीआरएल के साथ एक राउंडशेप हेडलैंप मिलता है जो बाइक को एक यूनिक पहचान देता है। अन्य विजुअल हाइलाइट्स में एक चंकी ग्रैब रेल, अलॉय व्हील, एक इंजन सम्प गार्ड, रिब्ड पैटर्न वाली सिंगल-पीस सीट और एक साइड-स्लंग एग्जॉस्ट मफलर को शामिल किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो हीरो मेवरिक 440 में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और मैसेज अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एक यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स को दिया गया है। इसके अलावा, मेवरिक 440 में अत्याधुनिक eSIM-आधारित कनेक्टिविटी मिलती है जो रियल टाइम माइलेज की जानकारी, रिमोट ट्रैकिंग और कनेक्टेड 2.0 तकनीक के माध्यम से 35 से अधिक कार्यों तक पहुंच प्रदान करती है। यह बाइक आरामदायक और स्ट्रेट राइडिंग पोजिशन की भी पुष्टि करती है, जिसमें एक फ्लैट हैंडलबार है जो अंदर की ओर खींचा गया है और थोड़ा आगे की ओर सेट फुटपेग हैं। अन्य फीचर्स में USB-C चार्जिंग पोर्ट और स्लिपर क्लच शामिल हैं।

Advertisement

Hero Mavrick 440: कलर ऑप्शन

हीरो मेवरिक 440 को कंपनी कुल 5 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारेगी, जिसमें आर्कटिक व्हाइट (बेस) वेरिएंट), सेलेस्टियल ब्लू और फियरलेस रेड (मिड वेरिएंट), और फैंटम ब्लैक और एनिग्मा ब्लैक (टॉप वेरिएंट) शामिल है।

Advertisement

Hero Mavrick 440: हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन

मावरिक 440 उसी ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित है जो हार्ले डेविडसन X440 पर आधारित है। यह फ्रेम 43 मिमी फ्रंट फोर्क्स पर लटका हुआ है और पीछे की तरफ 7-स्टेप ट्विन शॉक्स प्रीलोडेड हैं। 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलने वाली Maverick 440 में 175mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। बाइक में 803 मिमी ऊंचाई वाली सीट मिलती है। ब्रेकिंग सिस्टम में डुअल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट व्हील में 320 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 240 मिमी डिस्क ब्रेक को दिया गया है।

Hero Mavrick 440: इंजन स्पेसिफिकेशन

हीरो मेवरिक 440 को पावर देने वाला वही इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन वाला सिंगल-सिलेंडर 440cc 'टॉर्कएक्स' इंजन है जो हार्ले डेविडॉन से लिया गया है। यह लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन 6000 आरपीएम पर 27 बीएचपी और 4000 आरपीएम पर 36 एनएम का पीक टॉर्क देता है। मोटर को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो