scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hero MotoCorp ने उठाया Surge s32 Convertible इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा, जो महज 3 मिनट में बन जाता है टू व्हीलर से थ्री व्हीलर

Hero MotoCorp ने हीरो वर्ल्ड डे 2024 के दौरान surge s32 convertible electric scooter से पर्दा उठाया है, जिसकी पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 30, 2024 12:45 IST
hero motocorp ने उठाया surge s32 convertible इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा  जो महज 3 मिनट में बन जाता है टू व्हीलर से थ्री व्हीलर
surge s32 convertible electric scooter को घरेलू इस्तेमाल के अलावा कमर्शियल इस्तेमाल भी किया जा सकता है।
Advertisement

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड जिस तेजी से बढ़ रही है उसी तेजी से बढ़ रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और टेक्नोलॉजी, जिसके चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट लगातार दिलचस्प होते जा रहे हैं। इस सेगमेंट में तड़का लगाते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने एक नया सर्ज एस32 कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट किया है, जो इसे बिल्कुल नए स्तर पर ले गया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्कूटर को हीरो वर्ल्ड 2024 में के दौरान अनवील किया है। हीरो मोटोकॉर्प के स्वामित्व वाले स्टार्टअप सर्ज द्वारा विकसित स्कूटर को महज 3 मिनट में टू व्हीलर से थ्री-व्हीलर में बदला जा सकता है।

Advertisement

सर्ज एस32 कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट एक डुअल पर्पस ईवी है जिसे निजी उपयोग के साथ साथ जरूरत पड़ने पर व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए भी इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी का मानना है कि ऐसे वाहनों के लिए एक दर्शक वर्ग है, खासकर छोटे व्यवसाय मालिकों के पास।

महज 3 मिनट में टू व्हीलर बन जाएगा 3 व्हीलर

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि सर्ज एस32 कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन मिनट की प्रोसेस के जरिए थ्री-व्हीलर में बदला जा सकता है और यह एक इलेक्ट्रिक कंट्रोलर में प्लग हो जाता है जो राइडर को स्कूटर के हैंडलबार के माध्यम से थ्री-व्हीलर के कंट्रोल तक पहुंचने की अनुमति देता है। स्कूटर और थ्री-व्हीलर में अलग-अलग बैटरी पैक और मोटर होते हैं।

Advertisement

लॉन्च टाइमलाइन

सर्ज एस32 कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर अभी भी अपने कॉन्सेप्ट फॉर्म में है और इसके जल्द ही बाजार में प्रवेश करने की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि, हीरो पहले ही सरकार के साथ एक नई L2-5 श्रेणी बनाने के लिए काम कर चुका है, जिसका मतलब है कि हीरो मांग आने पर कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने पर गंभीरता से काम कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो