scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hero Mavrick vs Harley Davidson X440 में क्या हैं अंतर और समानताएं, यहां जानें कंप्लीट डिटेल

Hero Mavrick vs Harley Davidson X440 के इस कंपेयर में आप इन दोनों बाइकों के बीच के अंतर और समानताओं को जान सकेंगे, जो सही विकल्प चुनने में काफी मददगार साबित होंगे।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 27, 2024 17:52 IST
hero mavrick vs harley davidson x440 में क्या हैं अंतर और समानताएं  यहां जानें कंप्लीट डिटेल
Hero Mavrick vs Harley Davidson X440 में सबसे बड़ी समानता इंजन स्पेसिफिकेशन के रूप में सामने आई है।
Advertisement

भारत के टू व्हीलर सेक्टर के बाइक सेगमेंट में 500cc इंजन कैटेगिरी में लगातार नई बाइकों का लॉन्च होना जारी है जिसमें लेटेस्ट नाम हीरो मेवरिक एक्स440 (Hero Mavrick X440) का है, जो हार्ले-डेविडसन X440 प्लेटफॉर्म पर आधारित एक रेट्रो रोडस्टर है। हालांकि हीरो ने अभी तक इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है, लेकिन मेवरिक इस सेगमेंट की कई मोटरसाइकिलों का एक दिलचस्प विकल्प बनके सामने आई है, जिसमें हार्ले डेविडसन X440 का नाम भी शामिल है।

काफी लोग हीरो मेवरिक और हार्ले डेविडसन को लेकर कंफ्यूजन में हैं और उन्हें सही विकल्प चुनने में परेशानी आ रही है, तो उनके लिए यहां दी गई है इन दोनों बाइकों के बीच अंतर और समानताओं की पूरी डिटेल, जिसे पढ़ने के बाद आपको अपना सही विकल्प चुनने में मदद मिलेगी।

Hero Mavrick vs HD X440: क्या हैं अंतर ?

हार्ले डेविडसन X440 की तुलना में मेवरिक का डिजाइन सबसे प्रमुख है। X440 में एक स्कल्पचर टैंक और बड़े साइड पैनल के साथ एक न्यूनतम, क्रूजर डिजाइन है। हार्ले-डेविडसन में थोड़ा ऊपर की ओर झुका हुआ एग्जॉस्ट है और अधिकांश इंजन एलिमेंट और बॉडीवर्क को ब्लैक कलर से तैयार किया गया है।

हीरो मेवरिक में दोनों तरफ कॉफिन के साथ एक मस्कुलर टैंक, चारों ओर एक गोल हेडलैंप, एक स्पोर्टी ग्रैब रेल, टेल सेक्शन में इंटीग्रेटेड रियर लाइट और एक भारी साइड-स्लंग एग्जॉस्ट मिलता है। कुल मिलाकर, X440 के क्रूजर डिजाइन की तुलना में हीरो मेवरिक में ज्यादा स्पोर्टी रोडस्टर अपील दिखाई देती है।

Advertisement

अन्य अंतरों की बात करें, तो अलॉय व्हील डिजाइन और व्हील का साइज शामिल है। X440 में 18-इंच का फ्रंट और 17-इंच का रियर है जबकि Mavrick में 17-इंच का व्हील फ्रंट और रियर है। स्पीडोमीटर कंसोल भी अलग है, क्योंकि X440 को एक राउंड शेप यूनिट  मिलती है जबकि मेवरिक को एक अलग साइज मिलता है। सस्पेंशन सेटअप भी अलग है, क्योंकि हार्ले को यूएसडी यूनिट मिलती है और मेवरिक को पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन मिलता है।

Advertisement

Hero Mavrick vs HD X440: क्या हैं समानताएं ?

समानताओं की बात करें तो हार्ले-डेविडसन X440 और हीरो मेवरिक में समान चेसिस, इंजन और गियरबॉक्स है। इंजन एक ऑयल कूलर के साथ 400cc एयर-कूल्ड यूनिट है। मेवरिक का इंजन 26bhp और 36Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि X440 का इंजन थोड़ा ज्यादा पावर और टॉर्क पैदा करता है। दोनों मोटरसाइकिलों के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो