scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ford ने भारत में फाइल किया नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का पेटेंट, जो देगी हुंडई क्रेटा की बादशाहत को चुनौती

Ford New Compact SUV का भारत में लॉन्च होने के बाद हुंडई क्रेटा, के अलावा किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हायराइडर, होंडा एलिवेट से भी मुकाबला होगा।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 27, 2024 10:03 IST
ford ने भारत में फाइल किया नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का पेटेंट  जो देगी हुंडई क्रेटा की बादशाहत को चुनौती
Ford New Compact SUV के प्रोडक्शन और लॉन्च को लेकर कंपनी की तरफ से जल्द की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।
Advertisement

ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए हाल ही में एक बड़ी खबर आई है कि फोर्ड अपनी चेन्नई बेस्ड मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में कई भूमिकाओं के लिए रिक्रूटिंग के साथ भारत लौटेगी। सोने पर सुहागा यह था कि अमेरिकी कार निर्माता ने चौथी पीढ़ी के एंडेवर, जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एवरेस्ट कहा जाता है, के लिए डिज़ाइन पेटेंट दाखिल किया था। अब, फोर्ड द्वारा दायर एक और पेटेंट इमेज इंटरनेट पर वायरल हो गई है।

इंटरनेट पर वायरल यह इमेज देखने में लगता है कि यह नया मॉडल हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हायराइडर, होंडा एलिवेट और अन्य जैसी कॉम्पैक्ट मिड-साइज एसयूवी स्पेस को टक्कर देगा। इस आर्टिकल में जान लीजिए इस पेटेंट इमेज की पूरी डिटेल।

Advertisement

मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट की लोकप्रियता को देखते हुए, फोर्ड के लिए इस क्षेत्र में एक मॉडल पेश करना और कुछ वॉल्यूम जमा करना समझ में आता है। एंडेवर की लोकप्रियता और विरासत के बावजूद, डी-सेगमेंट, पूर्ण आकार की प्रीमियम एसयूवी की बड़ी बिक्री नहीं होगी, खासकर यह देखते हुए कि इसके भारत में सीबीयू या सीकेडी आयात के रूप में आने की संभावना है।

फोर्ड कॉम्पैक्ट एसयूवी पेटेंट दायर किया गया

फोर्ड द्वारा अपनी चेन्नई सुविधा में ऑपरेशन फिर से शुरू करने के साथ, एक स्थानीय रूप से असेंबल की गई, मिड साइज की एसयूवी भारत में अमेरिकी कार ब्रांड के लिए पैठ बना सकती है। डिजाइन पेटेंट की मुख्य विशेषताओं में फ्रंट ग्रिल के लिए जाली जैसे इंसर्ट शामिल हैं, जिसके टॉप पर एक स्लीक एलईडी डीआरएल के साथ बूमरैंग आकार की हेडलाइट्स हैं।

साइड प्रोफ़ाइल में प्रमुख क्रीज़ और उभरे हुए, राउंड शेप व्हील आर्च के साथ मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स से भरे काले क्लैड्डिंग का प्रभुत्व है। सपाट छत और हाई पिलर्स एसयूवी को एक बॉक्सी आकार देते हैं। अन्य मुख्य आकर्षणों में एक ट्रैपेज़ॉइडल सेकेंडरी एयर-डैम, एक सिल्वर चिन और एक समोच्च बोनट शामिल हैं। कई विजुअल हाइलाइट्स चीन में उपलब्ध फोर्ड एक्सप्लोरर के समान दिखाई देती हैं, हालांकि, यह एक्सप्लोरर की तुलना में काफी छोटी है।

Advertisement

अभी तक, ऊपर बताई गई डिटेल्स केवल अटकलें हैं। इसके अलावा, पेटेंट दाखिल करना बाजार में लॉन्च की गारंटी नहीं देता है। हालांकि, यह निश्चित रूप से भारत में फोर्ड के भविष्य की दिशा का संकेत देता है। इसके अलावा और चौथी पीढ़ी के एंडेवर के अलावा, फोर्ड भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक मस्टैंग मच ई लाने की भी योजना बना रही है जिसे देश में ट्रेडमार्क किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो