scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

EV in Focus: 10 पैसे प्रति किलोमीटर खर्च पर, 100 km तक की रेंज का दावा करता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसकी पूरी डिटेल

Evolet Pony Electric Scooter आकर्षक डिजाइन वाला लो बजट ईवी है, जिसे इसकी कीमत के अलावा फीचर्स के लिए भी जाना जाता है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 28, 2024 17:48 IST
ev in focus  10 पैसे प्रति किलोमीटर खर्च पर  100 km तक की रेंज का दावा करता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर  जानें इसकी पूरी डिटेल
Evolet Pony के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक को दिया गया है जिसके साथ ई-एबीएस को लगाया गया है।
Advertisement

Electric Scooters की भारत में बढ़ती डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट उतारने शुरू कर दिए हैं, जिसके चलते मार्केट में आज 50 से ज्यादा कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं, जो अलग अलग कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन वाले हैं। इस रेंज में से एक है Evolet Pony जो आकर्षक इटेलियन डिजाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है और अपनी कीमत से ज्यादा लंबी रेंज का दावा करता है।

कम बजट में अगर आप भी ज्यादा राइडिंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं, तो विकल्प के तौर पर जा लीजिए Evolet Pony की कीमत से लेकर फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल, जिसे पढ़ने के बाद आप एक सही विकल्प को चुन सकेंगे।

Evolet Pony: कीमत क्या है ?

कंपनी ने इस पोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है, जिसकी शुरुआती कीमत 62,861 रुपये (एक्स शोरूम) है।

Evolet Pony: बैटरी पैक, मोटर और चार्जिंग

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लीथियम आयन बैटरी पैक लगाया है, जिसके साथ 250 वाट पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है, जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। कंपनी दावा करती है कि स्कूटर के साथ मिलने वाले स्टैंडर्ड चार्जर से इस बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी इस इस बैटरी पैक पर 3 साल की वारंटी और 1 साल 6 महीने की व्हीकल वारंटी देती है।

Advertisement

Evolet Pony: राइडिंग रेंज और टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है, कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस स्कूटर से 80-100 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलती है, जिसके साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी का यह दावा भी है कि इस स्कूटर को चलाने का खर्च 10 पैसा प्रति किलोमीटर आता है।

Advertisement

Evolet Pony: फीचर्स

पोनी इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें, तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, मोबाइल एप्लिकेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ई-एबीएस, पास स्विच, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Evolet Pony: ब्रेकिंग और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें, तो इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील दोनों में डिस्क ब्रेक को लगाया गया है, जिसके साथ ई-एबीएस को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें, तो इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में डबल शॉक विद डुअल ट्यूब टेक्नोलॉजी को दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो