scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Cheapest Cars: ये हैं भारत की सबसे सस्ती और टिकाऊ कार, दाम 5 लाख से भी कम, फीचर्स में दम

Most Affordable Cars in india: हम आपको बता रहे हैं 5 लाख रुपये से कम में आने वाली सबसे किफायती कार के बारे में...
Written by: Naina Gupta
February 16, 2024 16:27 IST
cheapest cars  ये हैं भारत की सबसे सस्ती और टिकाऊ कार  दाम 5 लाख से भी कम  फीचर्स में दम
cars under 5 lakhs: 5 लाख रुपये से कम में आने वाली कार
Advertisement

Most Affordable Cars in india under 5 lakhs rupees: भारत में आज भी एक बड़ा तबका ऐसा है जिनके पास कार नहीं है। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने एक आम भारतीय का सपना पूरा करने के लिए कुछ साल पहले Tata Nano (टाटा नैनो) लॉन्च की थी। 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में आने वाली कार को आम आदमी की लखटकिया कार कहा गया था। बाजार में टाटा नैनो ने खूब धूम मचाई, लेकिन कुछ समय बाद इसकी बिक्री बंद कर दी गई। अगर आपका बजट कम है लेकिन आप कार खरीदना चाहते हैं तो अभी भी बाजार में कई किफायती गाड़ियां मौजूद हैं।

हम आपको बता रहे हैं आज भारतीय कार मार्केट में मौजूद टॉप-4 सबसे किफायती ब्रैंडेड कार के बारे में। मारुति, रेनॉल्ट जैसे ब्रैंड्स 5 लाख रुपये से कम में मिडिल-क्लास के कार खरीदने के सपने को पूरा करने में मदद कर रहे हैं।

Advertisement

Cheapest Cars under 5 lakhs rupees in india

Maruti Alto K10
मारुति ऑल्टो 800 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। यह एक हैचबैक कार है जिसमें 796cc का पेट्रोल इंजन है। यह कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। मारुति ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है।

Renault KWID
रेनो क्विड एक और लोकप्रिय हैचबैक कार है जो भारत में सस्ती कारों में से एक है। इसमें 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प है। यह कार 25.18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। रेनो क्विड की शुरुआती कीमत 3.49 लाख रुपये है।

Advertisement

Maruti Alto
मारुति एस-प्रेसो एक माइक्रो एसयूवी कार है जो भारत में सस्ती कारों में से एक है। इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है। यह कार 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 4.25 लाख रुपये है।

Advertisement

Maruti S-Presso
डैटसन रेडी-गो एक हैचबैक कार है जो भारत में सस्ती कारों में से एक है। इसमें 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प है। यह कार 20.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। डैटसन रेडी-गो की शुरुआती कीमत 4.25 लाख रुपये है।

महत्वपूर्ण बातें
-कार की कीमतें समय के साथ बदल सकती हैं।
-माइलेज ड्राइविंग परिस्थितियों और कार की स्थिति के आधार पर भिन्न हो सकता है।
-कार खरीदते समय, अपनी आवश्यकताओं और बजट पर विचार करना महत्वपूर्ण है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो